हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंचे पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, मैनेजर की शादी में हुए शामिल…

Cricketer Virender Sehwag reached Triyuginarayan temple hillvani news

Cricketer Virender Sehwag reached Triyuginarayan temple hillvani news

रुद्रप्रयाग: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपने मैनेजर के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंचे। वीरू को अपने बीच पाकर यहां लोग बेहद उत्साहित नजर आए। इस दौरान वीरू ने भी यहां लोगों से बातचीत कर त्रियुगीनारायण मंदिर के बारे में जानकारी भी ली। साथ ही आराध्य की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद भी लिया। बीते सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने वाहन से त्रियुगीनारायण पहुंचे थे। वह सीतापुर में एक होटल में ठहरे। इसके बाद वह शिव-पार्वती की विवाह स्थली त्रियुगीनारायण पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः चंपावत उपचुनावः CM धामी के चुनाव प्रचार में पहुंचेंगे CM योगी सहित कई दिग्गज, स्टार प्रचारकों की सूची जारी..

आपको बता दें कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में स्थित शिव-पार्वती विवाह स्थल के नाम से प्रसिद्ध त्रियुगीनारायण धाम में इस वर्ष भी बड़ी संख्या में देश-विदेश से लोग शादी के लिए पहुंच रहे हैं। ये स्थल वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी त्रियुगीनारायण में अपने मैनेजर अमृतांश और नेहा के विवाह समारोह में शामिल हुए। त्रियुगीनारायण मंदिर वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में काफी लोकप्रिय हो रहा है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग यहां आकर शादियां कर रहे हैं। हिमालयी प्रदेश उत्तराखंड आदिकाल से पवित्र रहा है। देश व दुनिया के विभिन्न भागों से तीर्थयात्री, पर्यटक और मुसाफिर शांति और आध्यात्म के लिए भी इस सुरम्य प्रदेश के मंदिरों व तीर्थस्थानों पर आते रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड, नेपाल सहित उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके, मचा हड़कंप। रिक्टर पैमाने पर 4.6 रही तीव्रता…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के मैनेजर अमृतांश व नेहा ने अपनी शादी के लिए शिव पार्वती विवाह स्थल त्रियुगीनारायण को चुना। उन्होंने त्रियुगीनारायण मन्दिर में हिन्दू परम्परा के अनुसार विधि विधान से शादी की। पारंपरिक रीति-रीवाजों के साथ हुए इस विवाह समारोह में दोनों पक्षों के परिजन व अन्य नजदीकी लोग शामिल थे। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा यह स्वर्ग से भी सुंदर स्थान है। उन्होंने कहा यहां भगवान केदारनाथ स्वयं विराजमान हैं। यह उनका सौभाग्य है कि वह यहां पहुंचे हैं। वीरेंद्र सहवाग ने त्रियुगीनारायण मन्दिर पहुंचकर पूजा कर आशीर्वाद भी लिया। शादी समारोह में शामिल होने के बाद वे देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं। त्रियुगीनारायण से देहरादून वापसी के दौरान पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को सोनप्रयाग से रामपुर पहुंचने के लिए दो घंटे जाम में जूझना पड़ा। इस दौरान वह स्वयं ही वाहन चला रहे थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2022: जल्द आने वाला है रिजल्ट, मूल्यांकन कार्य पूरा। इस तिथि तक घोषित होगा रिजल्ट..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X