हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

चंपावत उपचुनावः CM धामी के चुनाव प्रचार में पहुंचेंगे CM योगी सहित कई दिग्गज, स्टार प्रचारकों की सूची जारी..

BJP released the list of star campaigners hillvani news

BJP released the list of star campaigners hillvani news

उत्तराखंडः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। इस चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अनुराग ठाकुर उनके समर्थन में प्रचार करते नजर आएंगे। आपकों बता दें कि इस सीट पर 31 मई को उपचुनाव होना है। चुनाव की तारीख करीब आता देख बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की अपनी सूची जारी कर दी है। इस सूची में योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, अजय भट्ट, उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, धामी कैबिनेट के सभी मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड, नेपाल सहित उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके, मचा हड़कंप। रिक्टर पैमाने पर 4.6 रही तीव्रता…

पूर्व मुख्यमंत्री भी धामी के लिए मांगेगे वोट
बीजेपी ने जिन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को प्रचार के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया है उनमें तीरथ सिंह रावत, त्रिवेंद्र सिंह रावत, विजय बहुगुणा और रमेश पोखरियाल निशंक का नाम शामिल है। पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्य के सभी मंत्री सतपाल महाराज, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, सौरभ बहुगुणा, रेखा आर्य, प्रेमचंद अग्रवाल, चंदन राम दास अलग-अलग चुनावी रैलियां करेंगे और अपने मुख्यमंत्री के समर्थन में वोट मांगेंगे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2022: जल्द आने वाला है रिजल्ट, मूल्यांकन कार्य पूरा। इस तिथि तक घोषित होगा रिजल्ट..

बीजेपी के पदाधिकारी सहित कई नेता बढ़ाएंगे धामी का उत्साह
स्टार प्रचारकों की सूची में अन्य नाम प्रदेश पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या, अजय टम्टा व नरेश बंसल के नाम शामिल हैं। इनके अलावा प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, राजेंद्र भंडारी, कुलदीप कुमार, सुरेश भट्ट, दीप्ति रावत, सरिता आर्य, खिलेंद्र चौधरी, किरण देवी, दीपचंद्र पाठक, कैलाश गहतोड़ी, हर भजन सिंह चीमा, प्रेम सिंह राणा, ज्योति राय, डॉ. विनोद प्रजापति, लीलावती राण, हीमा जोशी व प्रेमानंद भी स्टार प्रचारक के तौर पर मुख्यमंत्री के लिए प्रचार करेंगे।

यह भी पढ़ेंः सुबह बासी मुंह पानी पीना आपकी सेहत के लिए ठीक है या नहीं? जानें फायदे और नुकसान..

आपकों बता दें कि 14 फरवरी को हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को खटीमा सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था। हालांकि, हार के बावजूद भी बीजेपी के विधायक दल ने उन्हें अपना मुख्यमंत्री चुना था। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए धामी के लिए यह चुनाव जीतना जरूरी है। धामी का मुकाबला कांग्रेस की उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी से होगा। कांग्रेस की उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी आज बुधवार को नामांकन दाखिल किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता इस दौरान मौजूद रहे। चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है। अब उपचुनाव को लेकर पार्टियां प्रचार की जंग छिड़ेगी। भाजपा और कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। जल्द केंद्र और प्रदेश के सियासी दिग्गज प्रचार में उतरेंगे।

यह भी पढ़ेंः बेहद खास है वैशाख मास की मोहिनी एकादशी, मोह के जंजाल से निकालती है ये एकादशी। जानें कब है और क्या हैं महत्व…

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X