हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

धामी कैबिनेट की बैठक आज। इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर लग सकती है मुहर..

Hillvani-New-CM-Utarakhand

Hillvani-New-CM-Utarakhand

देहरादून: आज गुरूवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होने जा रही है। बताया गया कि यह बैठक पूर्वाह्न 11 बजे से सचिवालय स्थित विश्वकर्मा बिल्डिंग के हाल में यह बैठक शुरू होगी। इस बैठक में कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता देने के साथ ही अस्पतालों के आउटसोर्स कर्मचारियों को दोबारा रखने पर फैसला हो सकता है। कर्मचारियों के तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने संबंधित फाइल को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मंजूरी दे चुके हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इसे कैबिनेट बैठक में रख सकते हैं। कर्मचारियों को जनवरी से डीए दिया जाना है। सरकार डीए का चार माह का एरियर कर्मचारियों के खातों में जबकि मई माह से नकदीकरण दे सकती है।

यह भी पढ़ें: इंडिया पोस्ट में निकली बंपर पदों पर भर्ती, उत्तराखंड के युवा जल्द करें अप्लाई।

इन मुद्दों पर लग सकती हैं मुहर
1. इस बैठक में कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने के साथ ही अस्पतालों के आउटसोर्स कर्मचारियों को दोबारा रखने पर भी फैसला हो सकता है।
2. कर्मचारियों के तीन फिसदी महंगाई भत्ता देने संबंधित फाइल को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को मंजूरी दे चुके हैं माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम धामी इस बात को रख सकते हैं कि कर्मचारियों को जनवरी से डीए दिया जाना है। और सरकार डीए का 4 माह का एरियर कर्मचारियों के खाते में डालेगी। जबकि मई माह से नकदीकरण दे सकती है।
3. कोरोना काल में अस्पतालों में रखे कई आउटसोर्स कर्मचारियों को भी सरकार दोबारा रख सकती है। नौकरी से हटाए जाने के बाद यह कर्मचारी आंदोलन कर रहे थे, इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने इन्हें दोबारा रखने का आश्वासन दे चुके है। इसको लेकर भी इस बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंचे पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, मैनेजर की शादी में हुए शामिल…

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X