हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

जल्द करें: भारतीय रेलवे में निकली बंपर वेकैंसी। 8वीं और 10वीं पास युवा करें अप्लाई..

Hillvani-Railway-Job

Hillvani-Railway-Job

सरकारी नौकरी का सपना देख रहें युवाओं के लिए भारतीय रेलवे से खुशखबरी है। भारतीय रेलवे में आठवीं और दसवीं पास युवाओं के लिए अपरेंटिस के 2972 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए 11 अप्रैल 2022 से आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcer.com पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई 2022 है।

यह भी पढ़ेंः JOB: UPCL के इन पदों पर आवेदन करने का है आखरी मौका। जल्द करें, सिर्फ दो दिन बचे हैं शेष..

आपको बता दें कि पूर्वी रेलवे ने योग्य उम्मीदवारों से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2972 अपरेंटिस के रिक्त पद भरे जाएंगे। जिनमें विभिन्न डिवीजन के पद शामिल हैं। जिसकी विस्तृत डिटेल भर्ती की अधिसूचना में देखी जा सकती है। पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 50% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही कुछ अन्य पदों के लिए 8वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः गढ़वाल राइफल्स में इन पदों पर निकली भर्ती, दसवीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई। पढ़ें पूरी जानकारी..

साथ ही आपको बता दें कि सामान्य वर्ग के आवेदकों को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के आवेदकों को आवेदन फीस में छूट दी गई है। चयन प्रक्रिया इन पदों पर आवेदकों का चयन मेडिकल फिटनेस और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः JOB: एयर इंडिया AIASL के तहत निकाली बंपर भर्तियां। जल्द करें आवेदन…

1/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X