हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

कोविड-19: संक्रमण से 1 मौत, प्रदेश में हैं 163 सक्रिय मामले। फेस्टिवल सीज़न में रहें सावधान..

देहरादून: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं, जबकि आज एक संक्रमित की मौत हुई है। वहीं प्रदेश में आज 9 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 163 रह गई है। इस समय प्रदेश में तीन जिले बागेश्वर, टिहरी और उत्तरकाशी में कोई भी कोरोना का सक्रिय मरीज नहीं है। ये जिले कोरोना मुक्त हैं। इस समय सबसे ज्यादा सक्रिय मामले देहरादून में है। देहरादून में कोरोना के 103 सक्रिय मरीज, नैनीताल में 18, पिथौरागढ़ में 12, हरिद्वार में 07, पौड़ी में 04, अल्मोड़ा में 04, चमोली में 04, रुद्रप्रयाग और उधम सिंह नगर में 3-3 सक्रिय मरीज है।

यह भी पढ़ें: राजनीति: हरदा हरक का फोन संवाद। हरदा बोले जब सांप नेवला एक हो सकते हैं, हम तो भाई हैं..

प्रदेश में अब तक 3 लाख 43 हजार 821 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें 3 लाख 30 हजार 121 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब तक प्रदेश में कुल 7,399 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं आज 12 हजार 797 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। साथ ही आज जिलेवार आंकड़े देखें तो देहरादून में 3, चम्पावत में 1, नैनीताल में 2 और अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, टिहरी, उधमसिंह नगर, उत्तरकाशी में कोई भी संक्रमित नहीं मिले हैं।

यह भी पढ़ें: क्राइम: यहां स्कूल के छात्र की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम किया हाईवे..

वहीं प्रदेश में आज ब्लैक फंगस (म्यूकोर माइकोसिस) का कोई मामला सामने नहीं आया है और किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। अब तक ब्लैक फंगस के कुल 590 मामले सामने आ चुके हैं। 381 ठीक हो चुके हैं। जबकि 133 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही हरिद्वार जनपद के रुड़की क्षेत्र में डेंगू का आतंक फैला हुआ है। डेंगू का हाटस्पॉट बन चुके गाधारोणा गांव में कई लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। गांव में करीब एक सप्ताह में सौ से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सवाल: क्या एयर एम्बुलेंस सेवा नेताओं के लिए है? या नेता कर रहे हैं एम्बुलेंस का दुरुपयोग..

आपको बता दें कि देश में अभी भी हजारों की संख्या की में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। जिसमें बाजारों में खरीददारी के लिए भीड़ बढ़ेगी। इस दौरान सबसे ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। त्योहारी सीजन के मद्देनजर हमे बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर हम सतर्क रहे और सावधानी बरतने में कामयाब रहे तो कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल सकती है। उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी त्योहारी सीजन को देखते हुए लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: मौसम अपडेट: इन जिलों में है बारिश के संभावना, वहीं उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार..

यह भी पढ़ें: Health Tips: फिट रहना चाहते हैं तो जानें किन चीजों को खाली पेट खाएं और किसे नहीं?

यह भी पढ़ें: करवा चौथ 2021:रोहिणी नक्षत्र में होंगे चांद के दीदार, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X