हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: उत्तरकाशी से बड़ी खबर.. सभी 41 मजदूरों को निकाला गया बाहर..देखें वीडियो..

0
Uttarkashi Tunnel Rescue Operation. Hillvani News

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation. Hillvani News

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: चारधाम ऑलवेदर परियोजना की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों की जिंदगी बचाने के लिए बचाव अभियान (Uttarkashi Tunnel Rescue Operation) आज सफल हुआ। उत्तरकाशी टनल हादसे में 17वें दिन बड़ी सफलता मिली है। फंसे सभी 41 लोगों को सफलतापूर्वक सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। श्रमिकों को सुरंग के अंदर अस्थाई अस्पताल से ही एंबुलेंस में बिठाया जा रहा है। कुछ श्रमिकों को एंबुलेंस में बिठाया जा गया है। छह एम्बुलेंस चिन्यालीसौड़ के लिए रवाना हुई। अन्य एंबुलेंस सुरंग के अंदर भेजी जा रही है। पुलिस ने कॉरिडोर बनाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः चमकेंगे उत्तराखंड के 38 शहर, जहां होगा भरपूर पानी और चमचमाती रोड.. पढ़ें क्या आपका शहर भी है शामिल?

41 मजदूरों को निकाला गया बाहर। Uttarkashi Tunnel Rescue Operation
सिलक्यारा टनल में कैद 41 मजदूर 17वें दिन सुरक्षित बाहर आए। बचाव स्थल पर खुशी का माहौल है। मजदूरों को निकाल कर प्राथमिक उपचार के बाद एम्बुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में शिफ्ट किया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए….. मोदी हैं तो मुमकिन है, पुष्कर धामी जिंदाबाद के नारे लगा रहे भाजपाई। सुरंग के बाहर मौजूद लोग इस सफलता की खुशी में एक दूसरे को मिठाई बांट रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Influenza Flu Disease को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट जारी, स्वास्थ्य सचिव ने जारी किए दिशानिर्देश…

सीएम धामी ने बाहर आए मजदूरों का लिया हालचाल। Uttarkashi Tunnel Rescue Operation
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बाहर निकाले गए श्रमिकों से मुलाकात कर रहे हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल ( से.नि) वीके सिंह भी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रमिकों और रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए कर्मियों के मनोबल और साहस की जमकर सराहना की। टनल से बाहर निकालने के बाद सभी श्रमिकों की प्रारंभिक स्वास्थ्य प्रशिक्षण टनल में ही किया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ प्रभारी मंत्री उत्तरकाशी डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल भी उत्तरकाशी सिल्कयारा टनल में मौजूद।

यह भी पढ़ेंः Meteorological Department’s forecast: पहाड़ से मैदान तक बदला मौसम, बढ़ी ठंड। इन इलाकों में होगी बारिश..

पीएम मोदी ने मजदूरों को धैर्य को किया सलाम। Uttarkashi Tunnel Rescue Operation
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता जाहिर की खुशी। कहा कि हर किसी को भावुक कर देने वाला है ये पल। पीएम ने मजदूरों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर कहा, “मुझे यह जानकर राहत और खुशी महसूस हो रही है कि उत्तराखंड में सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को बचा लिया गया है। मजदूरों के बचाव प्रयास को बाधाओं का सामना करना पड़ा। यह मानव सहनशक्ति का एक प्रमाण है। राष्ट्र उनके लचीलेपन को सलाम करता है।” केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “मुझे बेहद खुशी है कि सिलक्यारा सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचाया गया है। पीएमओ के नेतृत्व में सभी एजेंसियों ने दिन-रात काम किया है। मैं उन कर्मियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने बचाव अभियान में सहयोग किया। अब सुरंग का सुरक्षा ऑडिट भी किया जाएगा

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X