हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Meteorological Department’s forecast: पहाड़ से मैदान तक बदला मौसम, बढ़ी ठंड। इन इलाकों में होगी बारिश..

0
Hillvani-Weather-Uttarakhand

Hillvani-Weather-Uttarakhand

Meteorological Department’s forecast: उत्तराखंड में आज मंगलवार को मौसम ने करवट बदली। मौसम ने करवट बदली और केदारनाथ, बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब समेत पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी हुई। पहाड़ से मैदान तक ठंड बढ़ गई है। वहीं, निचले इलाकों में बादल छाए हैं। कुछ इलाकों में दिन की शुरुआत हल्के कोहरे के साथ हुई। तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। आज और कल भी ऊंची चोटियों पर और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Accident News: बाइक खाई में गिरी, इस दर्दनाक हादसे में पिता-पुत्र की मौत..

वहीं, शहर में सुबह का अधिकतम तापमान 7 डिग्री तक लुढ़का है। जिससे ठंड में इलाफा हुआ है। लोग दिनभर घरों में रहने को मजबूर रहे। केदारनाथ के आसपास गौरीकुंड, फाटा, सोनप्रयाग, गुप्तकाशी और ऊखीमठ आदि क्षेत्र में हल्की वर्षा से ठिठुरन बढ़ गई। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव तापते भी नजर आए। पर्वतीय क्षेत्रों उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना है। मैदानी क्षेत्रों खासकर हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर में कोहरा छा सकता है जबकि दून में बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः श्रीनगर पुलिस ने स्कूटी चोर आरोपी को कर्णप्रयाग से किया गिरफ्तार..

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की और गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। 3500 मीटर के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर के कुछ क्षेत्रों में मध्यम कोहरा छा सकता है। शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा। दून में कहीं आसमान साफ और कहीं आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दून का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः ऋषिकेश : लक्ष्मण झूला मार्ग पर टायर के गोदाम में अचानक लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम…

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X