हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

गुलदार का आतंक: यहां 6 बजे के बाद बाहर निकलने पर लगा प्रतिबंध, रहेगा कर्फ्यू..

पिथौरागढ़: पहाड़ों में जंगली जानवरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पहाड़ों में सबसे ज्यादा आतंक गुलदार का बढ़ता जा रहा है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक हर जगह पहाड़ी क्षेत्रों से गुलदार द्वारा की जा रही घटनाओं की दुःखद खबर लगातार आती रहती हैं। जिससे सबसे ज्यादा खतरा मानव जीवन पर पड़ रहा है। गुलदार का बढ़ता आतंक उसे आदमखोर बना रहा है। ऐसा ही एक मामला पिथौरागढ से सामने आया है जहां एक छोटी मासूम बच्ची को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया।

Read More- उत्तराखंड: विधायक से मांग रहा था रंगदारी, पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार..

पिथौरागढ़ जिले के कुछ कस्बों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। उप जिला मजिस्ट्रेट नन्दन कुमार ने बताया है कि जिलाधिकारी पिथौरागढ़ के निर्देशों के क्रम में पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय अन्तर्गत स्थान बजेटी, पौण, पपदेव, जीआईसी रोड, चंडाक एवं रई क्षेत्र में बढ़ते बाघ के आतंक के देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू आज शाम 6:00 बजे से प्रातः 6:00 तक रहेगा। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली पिथौरागढ़, उप प्रभागीय वनाधिकारी, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिए हैं कि वह समय-समय पर क्षेत्र में प्रचार प्रसार कर आम जनमानस को सूचित करना सुनिश्चित करेगें।

Read More- दुर्घटना: देर रात भयंकर सड़क हादसा, शिक्षक सहित दो की मौत..

आपको बता दें की जनपद में रविवार को गुलदार बजेटी गांव की 8 साल की मानसी को घर के भीतर से उठाकर ले गया था। अगले दिन घर के समीप ही उसका आधा खाया हुआ शव मिला था। हालांकि एक दिन बाद एक गुलदार को वन विभाग ने पिंजरे में कैद कर लिया था। उस गुलदार के आदमखोर होने की पुष्टि नहीं हो सकी थी। इधर, पौण गांव के आसपास ग्रामीणों को गुलदार का जोड़ा दिखाई दे रहा है। इसके चलते पूरे इलाके में लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। जिसके बाद क्षेत्र में शाम 6 बजे से कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है।

Read More- Health Tips: पेट की बीमारियां के कारण, करें ये घरेलू उपचार..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X