हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

आतंक: यहां भालू के हमले से वृद्ध महिला की मौत, जंगल में मिला शव। क्षेत्र में दहशत का माहौल..

चमोली: पर्वतीय क्षेत्रों में मानव वन्यजीवों के बीच संघर्ष की खबरे लगातार आती रहती है। वहीं पर्वतीय इलाकों में आये दिन अप्रिय घटनाएं सामने आती ही रहती है चाहे वह गुलदार का आतंक हो या भालू व अन्य जीवों का। वहीं आज कल चमोली जिले में घाट ब्लॉक के गांवों में भालू की दहशत बनी हुई है। यहां जंगल में घास लेने गई मोख मल्ला गांव की एक वृद्ध महिला को भालू ने हमला कर दिया, जिससे मौके पर ही महिला की मौत हो गई है। इसके अलावा अन्य घटना में भालू ने एक गाय को मार डाला है, एवं कई मवेशियों को भी भालू ने घायल किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, पंचायत अध्यक्षों उपाध्यक्षों सहित इनका बढ़ाया गया मानदेय..

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब 10 बजे मोख मल्ला गांव की 62 वर्षीय आशा देवी पत्नी हीरामणि तिवारी जंगल में घास लेने गई थीं कि इसी दौरान वहां घात लगाकर बैठे भालू ने उस पर हमला कर दिया, जिससे महिला की मौत हो गई। जब देर शाम तक महिला घर नहीं लौटी तो ग्रामीण उसकी खोज में जंगल गए। आज सोमवार को उन्हें जंगल में महिला का शव मिला। साथ ही घटनास्थल के आसपास ग्रामीणों को भालू भी दिखाई दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना राजस्व पुलिस और वन विभाग को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें: Gallantry Awards: देश के नायकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित, देखें लिस्ट..

वहीं बदरीनाथ वन प्रभाग के डीएफओ आशुतोष सिंह का कहना है कि प्रभावित क्षेत्र में वन अधिकारियों की टीम भेजी जाएगी। प्रभावित परिवार को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। इससे पहले चमोली के दशोली ब्लॉक के भतंग्याला गांव के बराली तोक में रविवार रात को भालू ने एक गोशाला तोड़कर वहां बंधी एक दुधारू गाय को मार डाला। इसके अलावा बिमराणी तोक में भी भालू चार मवेशियों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है। यहां के ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में वन कर्मियों की गश्त बढ़ाने और पिंजरा लगाकर भालू को पकड़ने की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें: NTPC Recruitment 2021: एग्जीक्यूटिव के पदों पर हो रही सीधी भर्ती, वेतन 60 हजार..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X