हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

राजकीय महाविद्यालय चौबट्टाखाल में सामान्य ज्ञान व वाद विवाद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन..

पौड़ी गढ़वालः छात्र-छात्राओं को टेबलैट के माध्यम से गूगल फार्म पर आॅनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित करायी गई। हिंदी व गणित विभाग के संयुक्त तत्वावधान में विभागीय परिषद का शुभारंभ प्राचार्य डॉ.डी.एस. नेगी ने किया। उन्होंने काॅलेज में आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता व वाद विवाद प्रतियोगिता के अन्तर्गत “उत्तराखंड में पलायन की समस्या” नामक शीर्षक पर आयोजित कार्यशाला की बधाई देते हुए छात्र छात्राओं को टेबलेट के माध्यम से शिक्षा में नवाचार के महत्व और उसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः हफ्तेभर और झेलना होगा बिजली संकट, जानें मांग-सप्लाई..

प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को कम्प्यूटर शिक्षा से दैनिक जीवन और छात्र जीवन में आए परिवर्तन और उसकी प्रासंगिकता पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा समाजोत्थान के लिए छात्र-छात्राओं को शत प्रतिशत अपनी औपचारिक शिक्षा में सक्रिय सहभागिता निभाने के लिए प्रेरित किया। हिंदी विभागीय परिषद प्रभारी डॉ. श्रवण कुमार ने छात्र जीवन के साथ साथ दैनिक क्रियाओं को वर्चुअल शिक्षा से जोडते हुए अपने विचार व्यक्त किए। गणित विभागीय परिषद प्रभारी डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने दैनिक जीवन में आए दिन होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारी और कम समय में अधिक तैयारी के लिए आॅनलाइन शिक्षा पर आधारित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के लिए गूगल फार्म के द्वारा तैयारी को गागर में सागर बताया।

यह भी पढ़ेंः आरोपः CM आवास कूच के दौरान पुलिसकर्मी ने गर्भवती महिला कर्मचारी के पेट पर रखा पैर, महिला की तबीयत बिगड़ी..

वाद विवाद प्रतियोगिता में गणित विभाग से प्रतिभा पांथरी प्रथम, गरीमा धस्माना द्वितीय एवं शीतल तृतीय स्थान पर रही तथा हिंदी विभाग से रेशमा प्रथम, नेहा द्वितीय एवं कनिका तृतीय स्थान पर रही। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में गणित विभाग से अमन गुंसाई प्रथम, प्रतिभा पांथरी द्वितीय, एवं मिनाक्षी तृतीय स्थान पर रही तथा हिंदी विभाग से कनिका प्रथम, रितु द्वितीय एवं साक्षी तृतीय स्थान पर रही। सभी विजयी छात्र छात्राओं को प्राचार्य द्वारा बधाई दी गई एवं अन्य सभी प्रतिभागियों का मनोबल बढाया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डी. एस. नेगी, गणित विभाग के प्रभारी प्राध्यापक डॉ. अशोक कुमार मित्तल, हिंदी विभाग के प्रभारी डॉ. श्रवण कुमार, श्रीमती उर्मिला, प्रीतम रावत आदि की गरीमामय उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में जल्द दस्तक दे सकता है XE वैरिएंट, संक्रमण दर है ज्यादा। बच्चों के लिए है खतरनाक..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X