हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

देहरादून में साढ़े पांच हजार करोड़ की लागत से बनाये जाएंगे दो बड़े एलिवेटेड हाईवे..

0
Elevated highways will built in Dehradun

Elevated highways will built in Dehradun : देहरादून में सीटी मोबिलजेशन प्लान के तहत साढ़े पांच हजार करोड़ की लागत दो बड़े एलिवेटेड हाईवे बनाये जाएंगे। दोनों बड़े एलिवेटेड हाईवे रिस्पना और बिंदाल नदी पर बनेंगे। एलिवेटेड हाईवे बनने से ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगी।

ये भी पढिए : आज से उत्तराखंड के सबसे बड़े क्रिकेट लीग का होगा शुभारंभ..

पी डब्लू डी सचिव ने किया एलिवेटेड रोड का निरीक्षण | Elevated highways will built in Dehradun

बता दें राजधानी देहरादून की दो प्रमुख नदियां रिस्पना व बिंदाल पर प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का पीडब्लू डी सचिव पंकज कुमार पांडे ने निरीक्षण किया। इस दौरान पंकज पांडे ने बताया प्रमुख दो नदियों पर बनने वाली एलिवेटेड रोड का सर्वे हो चुका है। रिस्पना से जो एलिवेटेड रोड बनेगी वह नांगल तक जाएगी। इसमें फोरलेन रोड प्रस्तावित है। यह रोड नदी के अंदर अंदर से बनाई जाएगी। साथ ही इसमें दो एग्जिट प्वाइंट भी दिए हैं। पहला एग्जिट रायपुर से सर्वे चौक के पास दिया गया है। दूसरा एग्जिट नागल के पास आईटी पार्क के पास होगा।

ये भी पढिए : जंगली जानवरों के हमले में घायल या मृत्यु होने पर मिलेंगे इतने रुपये। अब ये होंगी नई दरें, देखिए चार्ट..

एलिवेटेड हाईवे बनने से ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी | Elevated highways will built in Dehradun

बिंदाल नदी पर प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का भी सर्वे हो चुका है। इसके साथ ही पानी के बहाव की जो समस्या है उसके लिए सिंचाई विभाग और आईआईटी कानपुर से इसमें मदद ली जा रही है। इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट में जो भी लैंड या लोगों के घर आएंगे उसका भी सर्वे हो चुका है। पंकज कुमार पांडे ने बताया यह पूरा प्रोजेक्ट साढ़े पांच हजार करोड़ की लागत से बनेगा। जिस पर जल्द काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा देहरादून में एलिवेटेड हाईवे बनने से ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगी।

ये भी पढिए : 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने के मिलेंगे दो मौके, पढ़ें पूरी खबर..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X