हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

निरीक्षण: डीएम मयूर दीक्षित पहुंचे बालिका इंटर कॉलेज, छात्राओं को पढ़ाई गणित दिए टिप्स..

रवि रावत। उत्तरकाशी:  जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आज शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने विद्यालय की स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने 9वीं कक्षा की बालिकाओं को गणित विषय भी पढ़ाई। कक्षा की बालिकाओं को गणित में दो चरों वाली रैखिक समीकरण एवं पाई का मान आदि सवाल भी हल कराएं। साथ ही जिलाधिकारी ने गणित से सम्बंधित जरूरी टिप्स  बालिकाओं को दिए।

यह भी पढ़ें: राजनीति: हरीश की छुट्टी, हरीश संभालेंगे पंजाब की कमान, रावत को हाईकमान ने किया कार्यमुक्त....

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि कोविडकाल में शिक्षण कार्य पूर्ण प्रभावित रहा। जिस कारण शैक्षणिक कार्यों में काफ़ी अन्तराल आया है। इस अन्तराल को पूर्ण करने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। ताकि छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिल सकें।

यह भी पढ़ें: योजना: DCB ने किसानों को बांटे 0% ब्याज पर 28 लाख के ऋण, विनीता रावत ने चेक किसानों को सौंपे..

यह भी पढ़ें: RTI खुलासा: विधायक निधि खर्च करने में कई विधायक फिसड्डी साबित, जानें कौन?

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में अन्य अधिकारियों को भी निरन्तर जनपद के विद्यालयों के निरीक्षण के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। ताकि कोविड-19 के कारण शिक्षा के क्षेत्र में जो अन्तराल आया है उसको पूरा किया जा सकें। उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों के निरीक्षण से जहां स्कूल की कार्यशैली में सुधार आएगा, वहीं छात्र-छात्राएं भी प्रोत्साहित होंगे। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य सीमा दत्ता भी उपस्थित रही।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: अनियंत्रित कार खाई में गिरी, दंपति बच्चों सहित 6 की मौत..

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सीएम धामी ने दिए निर्देश, प्रभारी मंत्री अपने जिलों में करें आपदा राहत कार्यों का स्थलीय निरीक्षण..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X