हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

कर्नाटक में ‘किंग’ बनी कांग्रेस, बीजेपी ने कबूल की ‘हार’। क्या बजरंग दल होगा बैन? सुनें क्या बोले राहुल..

0
Congress became King in Karnataka. Hillvani News

Congress became King in Karnataka. Hillvani News

Karnataka Election Results 2023: विधानसभा चुनावों के तहत वोटों की गिनती जारी है। कर्नाटक में कांग्रेस किंग बनकर उभरी है। रुझानों और नतीजों को लेकर दिल्ली और कर्नाटक समेत देशभर के कांग्रेस (138 सीटें) दफ्तरों में जश्न मनाया जा रहा है। उधर, बीजेपी (63 सीटें) ने हार स्वीकार कर ली है। सीएम बोम्मई ने कहा कि हम मंजिल तक नहीं पहुंच पाए। बीएस येदियुरप्पा ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि हार-जीत भाजपा के लिए बड़ी बात नहीं है। 2 सीट से शुरुआत कर भाजपा आज सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। कार्यकर्ताओं को दुखी होने की जरूरत नहीं है। हम अपनी हार पर पुनर्विचार करेंगे। हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं और हमें वोट करने के लिए हम जनता का धन्यवाद करते हैं।

यह भी पढ़ेंः CBSE Result: असंतुष्ट छात्रों को अंक सुधार के लिए मिलेगा मौका। जानें कितना होगा शुल्क, कैसे करना है आवेदन..

कांग्रेस के सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हम चुनाव जीते हैं तो बजरंग दल बैन होगा। उन्होंने कहा कि ये असर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का है। कर्नाटक की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है। बजरंग बली का आशीर्वाद हमें मिला है। सारे सूफी संतों का आशीर्वाद हमें मिला है। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था। हालांकि इस बार के चुनाव में 73.19 फीसदी मतदान हुआ था, जो 2018 के चुनाव के मुक़ाबले 1% ज्यादा है। कर्नाटक में इतनी बड़ी संख्या में मतदान का यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। एग्जिट पोल की बात करें तो 4 में कांग्रेस को बहुमत दिया था। एक सर्वे में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया था और 6 सर्वे ने हंग असेंबली का दावा किया था। अब रुझानों की मानें तो कांग्रेस ही कर्नाटक की किंग बनकर उभरती दिख रही है। बीजेपी और जेडीएस काफी पीछे दिख रही हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः तिहारे हत्याकांड में आया नया मोड, 3 नहीं 4 महिलाओं की हुई हत्या। देर रात चौथा शव बरामद..जानें पूरा मामला..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X