हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Sport: हायलो ओपन सुपर प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के लक्ष्य ने जीता कांस्य पदक..

अल्मोड़ा: जर्मनी में आयोजित हायलो ओपन सुपर 500 बैडमिंटन प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने कांस्य पदक जीता। लक्ष्य सेन सेमी फाइनल के मुकाबले में हार गये, जिसके बाद उन्हे कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। जर्मनी में आयोजित इस प्रतियोगिता में लक्ष्य ने पहली बार कोई पदक जीता हैं। सेमी फ़ाइनल में लक्ष्य का मुकाबला सिंगापुर के लो किन येव से हुआ। मुकाबला में लक्ष्य सिंगापुर के खिलाड़ी लो किन येव से 8-21 व 12-21 के पॉइंट से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: भैरव घाटी से हो गंगोत्री यात्रा का पैदल संचालन। पर्यावरण रहेगा सुरक्षित, रोजगार भी बढ़ेगा: विनीता रावत

लक्ष्य ने सिंगापुर के इस खिलाड़ी को पिछले सप्ताह ही फ़्रेंच ओपन में हराया था। लेकिन हायलो ओपन के सेमी फाइनल में सिंगापुर के खिलाड़ी ने लक्ष्य से अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। लक्ष्य को इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त हुआ। हायलो ओपन में अल्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन करते आए हैं उनके बेहतरीन प्रदर्शन से प्रदेश सहित जिले भर में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: पावर हाउस इंटेक में मिला लापता किशोरी का शव, पुलिस जांच में जुटी..

प्रतियोगिता के पहले दौर में लक्ष्य ने विश्व के 38 वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के वांग को सीधे सेटों में 21-17 और 21-14 से मात दी थी। जबकि दूसरे दौर में लक्ष्य ने चाइना तायपे के टूर्नामेंट में चौथी वरीयता और विश्व में 11 वीं रैंक प्राप्त कर चुके वांग तजु वी को 21-17 व 21-14 से हराया, जिसके बाद क्वार्टर फाइनल जीत सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमी फ़ाइनल में लक्ष्य का मुकाबला सिंगापुर के लो किन येव से हुआ। मुकाबला में लक्ष्य सिंगापुर के खिलाड़ी लो किन येव से 8-21 व 12-21 के पॉइंट से हार गए।

यह भी पढ़ें: राज्य स्थापना दिवस: पर्यटकों के लिए निःशुल्क खुलेगी गरतांग गली, अधिकारियों की जिम्मेदारी हुई तय..

लक्ष्य के हाइलो सुपर ओपन प्रतियोगिता में कांस्य पदक मिलने पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार, अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक,सचिव बीएस मनकोटी, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ,अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार के राम अवतार , प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक ,गोकुल मेहता,एएनएस रजवार,हेम तिवार, जगमोहन फर्त्याल ,राकेश जायसवाल,डॉ संतोष बिष्ट ,जिला क्राीड़ा अधिकारी सीएल वर्मा,मयंक कपूर,स्मृति नगरकोटी,विजय प्रताप, राजेंद्र तिवारी, जगदीश वर्मा ,डॉ अखिलेश व सभी खेल प्रेमियों ने लक्ष्य की माता, उनके पिता व कोच डी के सेन को बधाईया दी हैं।

फ़ोटो- लक्ष्य सेन
Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X