हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: गुलदार के हमले से 5 साल की बच्ची गंभीर घायल, अस्पताल में तोड़ा दम..

नैनीताल: उत्तराखंड में जंगली जानवरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में गुलदार के हमले की घटनाओं की दुःखद खबर लगातार सामने आती रहती हैं। मानव वन्य जीव संघर्ष की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है आए दिन वन्यजीवों के हमले का शिकार मासूमों को होना पड़ रहा है। अब उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के चोपड़ा ज्योलीकोट के ग्राम दांगड में आंगन में खेल रही पांच वर्षीय बच्ची पर गुलदार के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसके बाद बच्ची को इलाज के लिए हल्द्वानी ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: “गांव-गांव कांग्रेस” अभियान के तहत पदाधिकारी कर रहे क्षेत्र भ्रमण व रात्रि प्रवास, कर रहे मंत्रणा..

इधर घटना से परिजनों में जहां कोहराम मचा हुआ है वहीं पूरे क्षेत्र में बच्ची पर गुलदार के हमले के बाद दहशत व्याप्त हो गई। ग्रामीणों ने गुलदार के बढ़ते आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। प्राप्त घटनाक्रम के मुताबिक चोपड़ा निवासी मोहन सिंह की 5 वर्षीय पुत्री राखी घर के आंगन में खेल रही थी। सांय 6 बजे घात लगाए बैठे गुलदार ने मासूम बच्ची को शिकार बनाने के लिए हमला कर दिया और घसीट कर जंगल की ओर ले जाने लगा।

यह भी पढ़ें: दुःखद: यहां देर रात हुआ बड़ा हादसा, आग लगने से पिता पुत्र की दर्दनाक मौत..

तभी परिजनों को पता चल गया। परिजनों ने साहस का परिचय देते हुए बालिका को गुलदार के चंगुल से छुड़ा लिया। गंभीर रूप से घायल बालिका को इलाज के लिए हल्द्वानी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि बीते दो माह पूर्व भी आम पड़ाव में एक बच्ची को गुलदार ने अपना निवाला बनाया था। घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई है ग्रामीणों ने गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Video: शादी की सालगिरह मनाने उत्तराखंड पहुंचे थे रणवीर और दीपिका, यहां रुके कुछ दिन..

Vote करें👉 उत्तराखंड में आप 2022 में किसकी सरकार चाहते है।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X