हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड: कब थमेगा दुर्घटनाओं का सिलसिला? देर रात दर्दनाक सड़क हादसे में 4 युवाओं की मौत..

देहरादून: उत्तराखंड में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाएं चिंता का सबब बन गया है। आए दिन पहाड़ से लेकर मैदान तक इस तरह की दुःखद घटनाओं की खबर लगातार सामने आ रहीं हैं। जिसको लेकर शासन प्रशासन भी चिंता व्यक्त कर चुका है। प्रदेश में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं जनपद देहरादून के विकासनगर कालसी क्षेत्र के हाजा रोड में देर रात को एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें 4 युवाओं की दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल है। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि 3 युवा एक ही परिवार के हैं जबकि चार एक ही गांव के, जिसके बाद परिवार सहित गांव में मातम पसरा हुआ है।

यह भी पढ़ें: शिक्षा विभाग में रिक्त हजारों पदों को भरने की कवायद शुरू, रहें तैयार जल्द होगी भर्ती। पढ़ें पूरी खबर..

जानकारी के अनुसार देर रात्रि लगभग 11 बजे एसडीआरएफ टीम को थाना कालसी द्वारा सूचना मिली कि कालसी के हाजा दसों रोड पर एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसके लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट चकराता से मुख्य आरक्षी योगेंद्र सिंह भंडारी के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम के घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत ज्ञात हुआ कि उक्त वाहन बलेनो UK07 DW 9656 थी, जिसमे 5 लोग सवार थे, हाजा दसों रोड के समीप वाहन अनियंत्रित होकर 600 मीटर गहरी खाई में गिर हुआ था।

यह भी पढ़ें: RTI में खुलासाः विधायकों की मौज, उत्तराखंड पर कर्ज के बोझ। खजाने से 100 करोड़ हो चुके हैं विधायकों पर खर्च..

स्थानीय लोगों, एसडीआरएफ, थाना पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा रात्रि के घनघोर अंधेरे में अत्यंत विषम परिस्थितियों में घायलों को वाहन से बाहर निकालकर 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया तथा उसके उपरांत 02 लोगों के शवों को वाहन से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया। बता दें कि दो युवाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी, अन्य 3 घायलों को उपचार हेतु सीएससी कालसी भेजा गया। लेकिन उपचार के दौरान 2 अन्य की भी मौत हो गई। मृतकों में 3 एक ही परिवार के बताए जा रहे है। जिसके बाद एक ही गांव के चार लोगों की मौत से गांव में मातम छा गया है।

यह भी पढ़ें: 30 सालों बाद शनि की घर वापसी, 4 राशियों की बदलेगी किस्मत। जीवन में लगेगा धन-धान्य का अंबार…

घायल का नाम
1- जय सिंह पुत्र धर्म सिंह उम्र 34 वर्ष ग्राम दसो राजस्व क्षेत्र चकराता जनपद देहरादून।
मृतकों के नाम
1- प्रीतम सिंह पुत्र सूरज सिंह निवासी उपरोक्त 30 वर्ष।
2- बरदार सिंह पुत्र जगत सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 25 वर्ष।
3- संजय चौहान पुत्र महावीर चौहान निवासी उम्र 30 वर्ष।
4- रणवीर सिंह पुत्र श्याम सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 28 वर्ष।

यह भी पढ़ें: जल्द करें: भारतीय रेलवे में निकली बंपर वेकैंसी। 8वीं और 10वीं पास युवा करें अप्लाई..


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X