हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

शिक्षा विभाग में रिक्त हजारों पदों को भरने की कवायद शुरू, रहें तैयार जल्द होगी भर्ती। पढ़ें पूरी खबर..

उत्तराखंड: प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी है। धामी टीम वादें पूरे करने की कवायद में जुट गई है। इसी के तहत राज्य में शिक्षा विभाग में जल्द ही खाली पड़े हजारों पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का विभाग में भर्ती को लेकर बड़ा बयान आया है। उन्होंने मिनिस्ट्रियल एवं चतुर्थ श्रेणी के 3200 रिक्त पदों पर जल्द भर्ती का ऐलान किया है। साथ ही स्पष्ट कर दिया है कि 5000 से ज्यादा नए शिक्षक राज्य के स्कूलों में मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: RTI में खुलासाः विधायकों की मौज, उत्तराखंड पर कर्ज के बोझ। खजाने से 100 करोड़ हो चुके हैं विधायकों पर खर्च..

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि सरकारी इंटर कॉलेजों में प्रिंसिपल के 50 फ़ीसदी पद विभागीय परीक्षा से भरे जाएंगे। एलटी व प्रवक्ता कैडर के शिक्षक इस परीक्षा में शामिल होंगे। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता में सुधार करना उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है लिहाजा प्रदेश में प्रिंसिपल के 950 रिक्त पदों में 50% प्रमोशन और 50% विभागीय परीक्षा से भरे जाएंगे। इसके अलावा उप शिक्षा अधिकारी से एडी स्तर तक 125 अधिकारियों के पद भी खाली हैं, जिन्हें 1 महीने के अंदर भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें: 30 सालों बाद शनि की घर वापसी, 4 राशियों की बदलेगी किस्मत। जीवन में लगेगा धन-धान्य का अंबार…

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि वह खुद प्रदेश के 500 स्कूलों का निरीक्षण करेंगे इसके अलावा बेसिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 2650 अधिनस्थ सेवा चयन के जरिए, एलटी शिक्षकों के 1400 पद भरे जाएंगे साथ ही लोक सेवा आयोग से 1000 प्रवक्ता के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इन सारी नियुक्तियों से 5000 से ज्यादा नए शिक्षक राज्य के स्कूलों में मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: जल्द करें: भारतीय रेलवे में निकली बंपर वेकैंसी। 8वीं और 10वीं पास युवा करें अप्लाई..


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X