हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: इस स्कूल के 30 बच्चे पड़े अचानक बीमार, डॉक्टरों की टीम ने पहुंचकर की जांच..

उत्तरकाशी: जनपद के विकासखंड मोरी के आपदाग्रस्त क्षेत्र बंगाण के राजकीय इंटर कॉलेज टिकोची में करीब 30 छात्र-छात्राओं को पीलिया, उल्टी और पेट दर्द की शिकायत है। करीब एक सप्ताह से स्कूली छात्रों में ये लक्षण बने हुए हैं। छात्रों के आंख व नाखून पीले पड़ने के साथ ही उल्टी दस्त की शिकायत लगातार बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: दुर्घटना: यहां तड़के सुबह हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार की 3 महिलाओं की मौत..

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आराकोट से डॉक्टरों की टीम ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ विद्यालय पहुंच कर बीमार बच्चों की स्वास्थ्य जांच की और जांच रिपोर्ट तैयार की। डॉक्टरों का कहना है कि छात्रों में पीलिया शिकायत हो सकती है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बीमारी का असली कारण सामने आ पाएगा। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आराकोट के चिकित्सक डॉ. मयंक जुवांठा ने बताया कि विद्यालय में करीब 8 बच्चों को पीलिया के लक्षण तथा 7 बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: देश की बड़ी खबर: PM Modi की बड़ी घोषणा, तीनों किसान कानून वापस लिए, किसानों से लौटने की अपील की..

चिकित्सक डॉ. मयंक जुवांठा ने बताया कि सभी छात्रों की जांच करने को कहा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बीमारी का सही पता चल पाएगा। फिलहाल सभी बीमार बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया गया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि विद्यालय में करीब 30 छात्रों ने उल्टी दस्त व अन्य लक्षणों की शिकायत की है। कहा कि जहां तक पीने के पानी से बीमार होने का सवाल है तो विद्यालय में पीने का पानी पाइप लाइन से ही आता है और सभी छात्र व शिक्षक उसी पानी को पीते हैं।

यह भी पढ़ें: Chandra Grahan 2021: आज साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन बातों का रखें विशेष ध्यान। क्या करें और क्या नहीं..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X