हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: क्या आखिरी विधानसभा सत्र में होगा देवस्थानम बोर्ड पर फैसला?

देहरादून: गैरसैंण में आयोजित होने वाले उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में काफी कुछ खास होने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रदेश में मौजूदा धामी सरकार के कार्यकाल का यह आखिरी विधानसभा सत्र 29 और 30 नवंबर को आयोजित होने जा रहा है। जिसके कुछ समय बाद ही प्रदेश में चुनावी आचार संहिता प्रभावी होगी। वहीं इस शीतकालीन सत्र में सरकार आम चुनाव से पहले बड़े फैसले लेने का भी काम कर सकती है।

यह भी पढ़ें: राजनीति: कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल, BJP को बताया जन विरोधी..

जिसमें सबसे प्रमुख मुद्दा है चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार देवस्थानम बोर्ड को लेकर इसी माह अपना निर्णय लेने का काम करेगी। अगले कुछ दिनों में कमेटी की रिपोर्ट मिलते ही सरकार इस पर फैसला कर देगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मनोहर कांत ध्यानी की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी ने अपनी पहली रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, उसका अध्ययन कर लिया गया है। दूसरी रिपोर्ट अगले कुछ दिनों में कमेटी सरकार को सौंप देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सबकी भावनाओं के अनुरूप ही देवस्थानम बोर्ड पर कोई सटीक निर्णय लेगी।

यह भी पढ़ें: Sport: हायलो ओपन सुपर 500 प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के लक्ष्य ने जीता कांस्य पदक..

कुछ लोगों का कहना था कि बोर्ड बनाए जाने से पहले उन्हें सुना नहीं गया था। इसलिए सरकार ने एक कमेटी बनाई जो सभी पक्षों को सुन रही है। सभी लोग बोर्ड को लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। कमेटी भी सभी की भावनाओं के अनुरूप काम कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बयान को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार देवस्थानम बोर्ड के मुद्दे को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। जिसका खुलासा गैरसैण में हो सकता है।

यह भी पढ़ें: भैरव घाटी से हो गंगोत्री यात्रा का पैदल संचालन। पर्यावरण रहेगा सुरक्षित, रोजगार भी बढ़ेगा: विनीता रावत

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X