हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

क्यों PM Modi से मिलना चाहते हैं ऋषभ? 95 किमी दौड़कर मिलने पहुंचेंगे केदारनाथ..

0

रुद्रप्रयाग: जिले के ऋषभ मिंगवाल रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक 95 किमी दौड़ लगाकर आगामी 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते हैं। अगस्त्यमुनि ब्लॉक के ग्राम पंचायत कोठगी निवासी ऋषभ मिंगवाल ने कहा कि उत्तराखंड में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वे रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक दौड़कर और वहां पहुंचकर पीएम से मिलना चाहते हैं। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में खेलों के विकास के लिए अच्छी पहल की है। वे खिलाड़ियों से सीधे बातचीत कर उनका मनोबल बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी: CM Dhami ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण, मिली ये सौगात..

ऋषभ ने बीते दिनों जिले में 82 किमी लंबी एकता दौड़ 8 घंटे 42 मिनट में पूरी कर प्रथम स्थान प्राप्त किया था। पीएम मोदी आगामी 5 नवंबर को केदारनाथ पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि पीएम दो घंटे तक धाम में रहेंगे। वे जनता को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों, राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को इसी दिन केदारनाथ आने का निमंत्रण दिया है। 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धाम में आदि गुरु शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा का अनवारण भी करेंगे। 

यह भी पढ़ें: राजनीति: यशपाल आर्य हुए भावुक, कहा जितने दिन भाजपा में रहा उसकी करुंगा भरपाई..

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक केदारनाथ पहुंचकर वह सबसे पहले धाम में पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद वह पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। वर्ष 2017 में पीएम मोदी ने केदारनाथ पुनर्निर्माण को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल किया था। इन कार्यों के शिलान्यास से लेकर निरीक्षण के लिए वह अब तक चार बार केदारनाथ पहुंच चुके हैं। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू के नेतृत्व में शासन-प्रशासन के अधिकारी पीएम के दौरे के लिए जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर खाका तैयार कर चुके हैं। रुद्रा प्वाइंट से ध्यान गुफा तक क्षेत्र को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: केदारनाथ धाम पहुंची सारा अली खान और जाह्नवी कपूर, वायरल हुईं फोटोज..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X