हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः प्रदेश के युवा हो जाएं तैयार। निकल रही हैं यहां बंपर भर्तियां, शुरू कर दें अपनी तैयारी…

बेरोजगार युवाओं के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से अच्छी खबर आ रही है।

The youth of the state should be ready, the box of bumper recruitment will open soon hillvani news

The youth of the state should be ready, the box of bumper recruitment will open soon hillvani news

Like, Share & subscribe HillVani Youtube Channel..

उत्तराखंडः बेरोजगार युवाओं के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से अच्छी खबर आ रही है। प्रदेश में जुलाई महीने में समूह-ग की बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अगर आपको भी सरकारी नौकरी की चाह है, तो अभी तैयारियों में जुट जाएं। बेरोजगारों के लिए यह साल राहत भरी खबर लेकर आया है। विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक, वैयक्तिक सहायक जैसे 1300 समूह-ग के पदों पर भर्ती के अधियाचन (सिफारिश) विभिन्न विभागों से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री धामी की बड़ी कार्रवाई, आरटीओ को किया सस्पेंड। अन्य विभागों में भी मचा हड़कंप…

इस भर्ती प्रकिया पर काम शुरू कर दिया गया है। जिन विभागों से प्रस्ताव के साथ नियमावली नहीं आई है, वहां से मंगाई जा रही है। वहीं अन्य विभागों से भी अधियाचन आने का सिलसिला जारी है। लिहाजा आयोग ने तय किया है कि सभी सिफारिश आने के बाद वह जुलाई महीने में भर्तियों की विज्ञप्ति जारी करेंगे। तब तक इन पदों की संख्या दो हजार से ऊपर पहुंच सकती है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि सभी एक जैसी अर्हता वाले पदों के लिए एक ही विज्ञप्ति जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल आयोग पुरानी भर्तियों को पूरा करने में भी जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ेंः सावधान रहेंः 5 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, केदारनाथ यात्रा के लिए भी यलो अलर्ट जारी..

सवालों में इन भर्तियों के रिजल्ट
प्रदेश में चल रही समूह-ग की दो बड़ी भर्तियों के प्रश्न पत्रों पर सवाल उठने के बाद आयोग इनकी जांच कर रहा है। जांच के बाद ही इनका परिणाम जारी किया जाएगा। दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की फॉरेस्टर भर्ती परीक्षा के लिए करीब 80 हजार युवाओं ने आवेदन किया था। 316 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 16 जुलाई से 25 जुलाई के बीच हुई थी। परीक्षा के प्रश्न पत्रों में उम्मीदवारों ने अंग्रेजी के सवालों का गूगल से हिंदी ट्रांसलेट करने का आरोप लगाया था। इसी प्रकार, सहायक लेखाकार के करीब 600 पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने सितंबर में परीक्षा कराई थी। इस परीक्षा में भी उम्मीदवारों ने अंग्रेजी में आए सवालों को गूगल से गलत ट्रांसलेट करते हुए हिंदी में देने का आरोप लगाया था। इसका रिजल्ट भी अटका हुआ है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इन दोनों भर्तियों में एक जैसे आरोप लगे थे। लिहाजा, आयोग विशेषज्ञों ने इनकी जांच करा रहा है। जांच रिपोर्ट के बाद जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः 18 वर्ष से कम उम्र के विद्यार्थी को न दें वाहन। अन्यथा मां-पिता पर होगी कार्रवाई, जुर्माने सहित 3 साल की सजा का प्रावधान…

Like, Share & subscribe HillVani Youtube Channel..
Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X