हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

सावधान रहेंः 5 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, केदारनाथ यात्रा के लिए भी यलो अलर्ट जारी..

Meteorological Department issued yellow alert for Kedarnath Yatra including in 5 districts hillvani news

Meteorological Department issued yellow alert for Kedarnath Yatra including in 5 districts hillvani news

Like, Share & subscribe HillVani Youtube Channel

उत्तराखंडः मौसम विभाग ने 20 मई तक रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के लिए आकाशीय बिजली, हवा के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए जिला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। यात्रा सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर पहुंच रहे श्रद्धालुओं/पर्यटकों से बारिश होने की स्थिति में पड़ावों पर शरण लेने की अपील की गई है। साथ ही यात्रा से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः 18 वर्ष से कम उम्र के विद्यार्थी को न दें वाहन। अन्यथा मां-पिता पर होगी कार्रवाई, जुर्माने सहित 3 साल की सजा का प्रावधान…

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि मौसम के पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए केदारनाथ यात्रा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। धाम आ रहे यात्रियों को पूरी सतर्कता के साथ यात्रा करने को कहा है। बारिश होते ही उन्हें पड़ावों व सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने को कहा है। उन्होंने यात्रा से जुड़े विभागीय अधिकारियों के साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस बल को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। बताया कि बारिश व अन्य कारणों से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे के बाधित होने पर यात्रा का संचालन योजनाबद्ध किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः प्रसिद्ध फूलों की घाटी समय से पहले होने लगी गुलजार, अगले माह से पर्यटक कर सकेंगे प्राकृतिक सौंदर्य के दीदार..

Like, Share & subscribe HillVani Youtube Channel
Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X