हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

गंगोत्री सीट पर सबसे मजबूत प्रत्याशी, मिल रहा अथाह जनसमर्थन..

उत्तरकाशी: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार में कोई भी प्रत्याशी कमी नहीं छोड़ना चाहता है। प्रदेश में 14 फरवरी को मतदान होना है तो प्रत्याशी अपने जनसमर्थन को लगातार बढ़ाने में लगे हैं। बात करें गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र की तो कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण के समर्थन में लोगों का जुड़ाव लगातार जारी है, एक ओर जहां हर दिन कई बड़े चेहरे उनके समर्थन में पार्टी से जुड़ रहे है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण व जनसम्पर्क के दौरान उन्हें अपार जनसमर्थन मिल रहा है। ग्रामीण जनता का आश्रीवाद और युवाओं के साथ ने उनको ओर मजबूत बना दिया है।

यह भी पढ़ें: चुनावी मौसम में प्रकृति की खलल, मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए अलर्ट किया जारी..

उन्होंने अपने चुनावी भ्रमण के दौरान कई गांव और क्षेत्रों का दौरा कर 14 फरवरी को होने वाले चुनाव में अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने पिछले कार्यकाल में इस क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये विकास कार्यों की सराहना कर विकास के नाम पर वोट करने का संकल्प लिया। पूर्व विधायक ने अपने विभिन्न दौरों में ग्रमीणों को संबोधित कर कहा कि “उनका हमेशा प्रयास रहा है कि सत्ता में रहूं या न रहूं अपनी सामर्थ्य के अनुसार आमजन के हर छोटे बड़े कार्यों के लिए संकल्पित रहा हूँ और हमेशा रहूंगा।”

यह भी पढ़ें: मातबर सिंह कंडारी लगातार कर रहे जनसंपर्क कार्यक्रम, जनता से मिल रहा अथाह समर्थन..

आपको बता दें कि गंगोत्री धाम से जुड़ी यह गंगोत्री विधानसभा सीट प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका निभाती है। इस विधानसभा सीट पर आजादी के बाद से जो भी चुनाव हुए हैं और जिस भी पार्टी का प्रत्याशी इस सीट से जीतता है सरकार उसी की बनी है। ये मिथक राजनीतिक गलियारों में अभी भी सुना जा सकता है। हालांकि अब यह देखना जरूरी होगा कि आगामी 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में ये मिथक बरकार रहता है या नहीं। इस सीट पर भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी अपना पूरा दम लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: क्या बुरांश दे सकता है कोरोना को मात? बुरांश में पाए गए एंटीवायरल तत्व..

वहीं बात करें कांग्रेस पार्टी की तो इस सीट पर पूर्व में दो बार विधायक रहे विजयपाल सजवाण की तो सजवाण उत्तराखंड कांग्रेस के एक ऐसे जमीनी नेता और कांग्रेस के मजबूत स्तंभ हैं, जिनकी गंगोत्री सीट से जीत सरकार बनने की सूचक भी है। इनका संपूर्ण जीवन दीन-हीन, गरीब, असहायों की सेवा में समर्पित है। वे हर गरीब, शोषित और वंचितों की सुनने वाले, उनकी चिंता करने वाले और उनकी आवाज बनने वाले जननेता के तौर पर जाने जाते हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X