हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

चुनावी मौसम में प्रकृति की खलल, मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए अलर्ट किया जारी..

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रदेश के लगभग सभी क्षेत्रों में हवाओं के साथ बरसात शुरू हो गई है। ऐसे में मौसम ने चुनावी के प्रचार में खलल डालना शुरू कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे सावधान रहने की हिदायत जारी की गई है और भारी से बहुत अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुसार 3 और 4 फरवरी को बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 2 फरवरी को राज्य में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी नजर आ रहा था, जिसकी वजह से प्रदेश में मौसम बदला है। ढाई हजार मीटर ऊंचाई वाले पर्वतीय हिस्सों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होगी। वहीं मैदानी इलाकों के जिलों समेत कुछ अन्य जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य के तापमान में कई जगह कमी आएगी और मौसम ठंडा होगा। लिहाजा अगले 48 घंटे तक राज्य के पर्वतीय जिलों सहित देहरादून, हरिद्वार के अलावा कुमाऊं में नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर में भारी से बहुत अधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही ढाई हजार मीटर से ऊपर वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं बरसात हिमपात के चलते चुनाव प्रचार में खलल पड़ सकता है

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X