हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तरकाशी: सैनिक दीपावली मेले का हुआ समापन, बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे विजयपाल सजवाण..

रवि रावत। उत्तरकाशी: जनपद मुख्यालय उत्तरकाशी में “विश्वनाथ पूर्व सैनिक कल्याण समिति” द्वारा आयोजित सैनिक दीपावली मेले का लक्की-ड्रॉ के साथ हुआ समापन। पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।लक्की-ड्रॉ में ग्राम भालसी निवासी मुन्नी देवी ने शानदार कार, तांबाखानी उत्तरकाशी निवासी राजबाला ने 3 तोला सोना और जोशियाड़ा निवासी अमृता डोभाल ने 2 तोला सोना प्राप्त किया। इसके अलावा सैकड़ों अन्य इनाम भी लक्की ड्रा द्वारा वितरित किये गए। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने सैनिक दीपावली मेले के सफल आयोजन के लिए भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति के समस्त पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

यह भी पढ़ें: Health Tips: सुबह खाली पेट खाएं एक आंवला, होंगे चमत्कारी फायदे। पढ़ें सब कुछ..

यह भी पढ़ें: सिलगढ़ महोत्सव का प्रदीप थपलियाल ने किया शुभारंभ, कई विभाग व स्वयं सहायता समूहों के लगे हैं स्टॉल..

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि समिति द्वारा इस मेले के माध्यम से हमारी पौराणिक संस्कृति को संरक्षित करने एवं स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के साथ सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करने की मुहिम अनुकरणीय है। उन्होंने भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति के समस्त पदाधिकारियों को सैल्यूट कर उनकी अभिनव पहल के लिए साधुवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने सदैव राष्ट्र की अखंडता एवं सम्प्रभुता बनाए रखने के लिये अनुकरणीय साहस एवं पराक्रम से देश की सीमाओं की रक्षा की है। जहां पूरी दुनिया आतंकवाद की समस्या से जूझ रही है। ऐसे में हमारे सैनिक देश की सीमाओं पर हमारी सुरक्षा के लिए प्राण न्यौछावर कर देते हैं। ऐसे सैनिक व उनके परिवारों के लिए भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति द्वारा किए जा रहे कार्य काबिले तारीफ हैं।

यह भी पढ़ें: हादसा: गंगा के तेज बहाव के चपेट में आई बेटी, पिता नानी बचाने कूदे, 1 का शव बरामद 2 लापता..

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड से लगभग 70,000 जवान देश की सरहदों पर सजग प्रहरी के रूप में तैनात हैं। जिसमें हमारे उत्तरकाशी से भी हजारों जवान देश सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं। सीमाओं पर जब तनाव बढ़ता है, तो यहाँ के हर परिवार को चिंता सताने लगती है, कि कही किसी अनहोनी की खबर न आ जाए, लेकिन इस गम्भीर चिंता के बाद भी यहाँ के हर नागरिक और सैनिक परिवार का देश के प्रति अगाध प्रेम कभी कम नहीं होता। इतना ही नही यहां के हजारों पूर्व सैनिक और शहीद सैनिकों के परिवार भी देश पर मर मिटने वाले जांबाजों के शौर्य के प्रतिमान हैं। हमें गर्व है अपने रणबांकुरों पर!

यह भी पढ़ें: क्यों PM Modi से मिलना चाहते हैं ऋषभ? 95 किमी दौड़कर मिलने पहुंचेंगे केदारनाथ..

इस मौके पर उन्होंने लक्की-ड्रॉ विजेताओं को बधाई देकर भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति द्वारा आयोजित सफल दीपावली मेले के माध्यम से समस्त प्रदेश व जनपदवासियों को धनतेरस, दीपावली व भाईदूज की शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल, एनआईएम के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट, पालिका सभाषदों के साथ विश्वनाथ पूर्व सैनिक कल्याण समिति के पदाधिकारी, मेला समिति के अध्यक्ष सूबेदार मेजर एम एम भट्ट, उपाध्यक्ष नायक रविंद्र सिंह पवार, सचिव नायक कमल सिंह रावत, सह सचिव चंदन सिंह राणा संरक्षक मेजर आरएस जमनाल सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: केदारनाथ धाम पहुंची सारा अली खान और जाह्नवी कपूर, वायरल हुईं फोटोज..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X