हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड : रोडवेज के चालक और परिचालक अब नई वर्दी में आएंगे नजर..

0
Roadways drivers will seen in new uniform

Roadways drivers will seen in new uniform : उत्तराखंड परिवहन निगम अपने 5005 चालक, परिचालक और कार्यशाला कर्मचारियों को वर्दी देने जा रहा है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डा. आनंद श्रीवास्तव की स्वीकृति के बाद महाप्रबंधक दीपक जैन ने मंगलवार को इसके आदेश जारी किए। महाप्रबंधक के अनुसार, इसमें करीब 82.58 लाख रुपये का खर्च होगा।

नैनीताल उच्च न्यायालय के आदेश के बाद परिवहन निगम ने वर्ष 2021 में चालक, परिचालक और कार्यशाला के तकनीकी कर्मचारियों के लिए वर्दी पहनना अनिवार्य कर दिया था। दरअसल, परिवहन निगम के नियमों के अनुसार वर्दी की अनिवार्यता पहले से थी, लेकिन घाटे में होने के कारण निगम प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों को वर्दी भत्ता नहीं दिया जा रहा था।

ये भी पढिए : उत्तराखंड : दून विवि की दो छात्राएं लेंगी गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा..

1650 रुपये प्रति ड्रेस तय की गई | Roadways drivers will seen in new uniform

निगम के परिचालक, कार्यशाला कर्मचारियों और सभी यातायात निरीक्षकों को वर्दी दी जानी है। इसके साथ ही 1650 रुपये प्रति ड्रेस तय की गई है। निगम की तय श्रेणी में 452 नियमित चालक, 493 संविदा चालक, 790 विशेष श्रेणी चालक, 627 नियमित परिचालक, 186 संविदा परिचालक, 1544 विशेष श्रेणी परिचालक, 57 पीआरडी परिचालक, 68 प्रवर्तन कार्मिक, 297 नियमित तकनीकि कार्मिक, 491 न्यूनतम दरों के बाह्यस्रोत के तकनीकी कार्मिक शामिल हैं।

ये भी पढिए : ऋषिकेश : AIIMS के डॉक्टरों ने रोबोट तकनीक से किया पित्त की थैली में कैंसर का ऑपरेशन..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X