हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: दाखिले की जगह मिली पुलिस की लाठियां, जमकर हुआ बवाल। वीडियो वायरल..

0

हल्द्वानी: कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में छात्रों पर पुलिस ने आज लाठीचार्ज कर दिया है। कॉलेज में एडमिशन की सीटों को बढ़ाने की मांग को लेकर एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्र आंदोलन कर रहे थे और आज छात्रों ने सीओ की गाड़ी को घेर भी प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया। जिसके चलते भगदड़ मचने पर कुछ छात्रों को चोटें आई। जिससे नाराज छात्रों ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा काटा। उधर एक छात्र ने पेट्रोल लेकर कॉलेज की चौथी मंजिल पर चढ़ा तो एक अन्य ने जहर खाने की धमकी दी। शिक्षकों और छात्रों ने उक्त छात्र से किसी तरह पेट्रोल छीना।

लाठीचार्ज से गुस्साए छात्रों के प्रदर्शन के कारण कुछ देर हाईवे जाम हो गया। कैंपस में बिगड़े माहौल के दौरान कई बार भगड़द मची। वहीं गुस्साए छात्रों ने कॉलेज के दफ्तर और कक्षाएं बंद करा दीं। इसबीच सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी फोर्स के साथ कॉलेज पहुंचे। बताया जा रहा है कि छात्र स्नातक प्रथम वर्ष में सभी छात्रा छात्राओं को प्रवेश देने की मांग को लेकर प्राचार्य कक्ष के सामने प्रदर्शन किया। कई घंटे तक माहौल गर्माया रहा। जिसके चलते पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। समझाने के बाद भी जब छात्र बवाल काटने से नहीं रुके तो पुलिस ने लाठियां फटकारी। छात्रों ने कॉलेज के प्राचार्य बी आर पंत को उनके कार्यालय में ही बंधक बना लिया।

यह भी पढ़ें: राजनीति: सब कुछ बिकता है। सैकड़ा-हज़ार-लाख का खेल नहीं, करोड़ों की है बात..

बताया जा रहा है कि पुलिस और छात्रों के बीच तीखी नोकझोंक हुई जिसके बाद पुलिस ने छात्रों के ऊपर बल प्रयोग किया। पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में छात्र अब भी प्राचार्य को बंधक बनाकर प्रदर्शन कर रहे हैं, साथ ही छात्रों ने मांग की है की एमबीपीजी कॉलेज में एडमिशन के लिए सीटें बढ़ाने के साथ ही लाठीचार्ज करने वालों पर कार्रवाई की जाए, प्राचार्य छात्रों को समझाने की कोशिश में जुटे हैं और छात्र मानने को तैयार नहीं है। इस दौरान पुलिस की लाठियों से एक दर्जन से अधिक छात्र के चोटिल होने की बात कही जा रही है। एक छात्र गौरव को साथियों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में गुस्साए छात्रों ने प्राचार्य को कक्ष में ही तीन घंटे बंधक बनाकर रखा।

यह भी पढ़ें: C-voter Survey : कहां किसकी बन रही है सरकार, आया सर्वे। उत्तराखंड में इनकी कड़ी टक्कर..

Vote करें👉 उत्तराखंड में आप 2022 में किसकी सरकार चाहते है।


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X