हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड आने वाले यात्रियों व श्रद्धालुओं के लिए महत्वपूर्ण खबर, नई गाइडलाइन जारी…

उत्तराखंड: प्रदेश में बाहर से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच को लेकर भ्रम की स्थिति दूर करने के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डॉ एसएस संधु ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन के लिये निर्देश दिए कि अग्रिम आदेशों तक यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को राज्य की सीमा पर होने वाली असुविधा एवं भीड़ से बचाव करने के दृष्टिगत कोविड-19 टेस्टिंग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता नहीं है।

यह भी पढ़ें: साल 2022 का पहला सूर्यग्रहण कल, जानें समय, सूतक काल व सबकुछ..

सभी यात्री एवं श्रद्धालुओं को उत्तराखण्ड में चारधाम यात्रा हेतु पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पोर्टल पर पूर्व की भांति पंजीकरण करना अनिवार्य है। शासन एवं प्रशासन स्तर पर स्थिति का निरन्तर अनुश्रवण किया जाए। मुख्य सचिव ने आगामी चार धाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा भी की। बैठक में सचिव स्वास्थ्य, सचिव पर्यटन, सचिव धर्मस्व, सचिव परिवहन, पुलिस महानिदेशक मुख्य कार्यकारी अधिकारी बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति एवं अन्य अधिकारियों सहित यात्रा से जुड़े सभी जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर एवं सचिव, स्वास्थ्य राधिका झा द्वारा विस्तृत प्रस्तुतिकरण किया गया।

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह, एडवांस पंजीकरण के आंकड़ों ने चौंकाया। इस धाम की बुकिंग सबसे ज्यादा..

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण ने अब रफ्तार पकड़ ली है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 21 नए मामले मिले हैं। जबकि सात मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। कोरोना संक्रमण 0.70 प्रतिशत रही। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या भी फिर बढ़कर सौ के पार पहुंच गई है। फिलवक्त कोरोना के 103 सक्रिय मामले हैं। देहरादून में सबसे अधिक 67, हरिद्वार में 14 व नैनीताल में 11 सक्रिय मामले हैं। चमोली में तीन, ऊधमसिंहनगर व उत्तरकाशी में दो-दो और अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत व पौड़ी गढ़वाल में एक-एक सक्रिय मामला है। पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व टिहरी गढ़वाल में कोई सक्रिय मामला नहीं है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में गर्मी से मिलेगी राहत, 6 दिनों बारिश के आसार। जानें कैसा रहेगा आपके जनपद के मौसम..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X