हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड में 1 अक्टूबर से शुरू होगा खेल महाकुम्भ, खेल मंत्री ने की जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक..

Khel Mahakumbh will start in Uttarakhand from October 1. Hillvani News

Khel Mahakumbh will start in Uttarakhand from October 1. Hillvani News

आज खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने सचिवालय में खेल महाकुम्भ से सम्बंधित बैठक आहूत की. बैठक में रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, टिहरी जिलों के डीएम सहित हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल, उधम सिंह नगर जिलों के सीडीओ वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे. इस अवसर पर खेल मंत्री रेखा आर्या ने आगामी 1 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे खेल महाकुम्भ की तैयारीयों के बारे में सम्बंधित अधिकारियो से जानकारी प्राप्त की. कैबिनेट मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की यह आयोजन राज्य के लिए एक बड़ा आयोजन है ऐसे में न्याय पंचायत, ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर खेलने जा रहे खिलाड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये. खेल मंत्री ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए की जहां पर भी खेलों का आयोजन होने जा रहा है वहां पर शौचालय, पानी, लाइट, चिकित्सा कि समुचित व्यवस्था पहले से बना ली जाये.

यह भी पढ़ेंः SIT ने वनंत्रा रिजॉर्ट से जुटाए साक्ष्य, रिमांड में लिए जाएंगे आरोपी। अंकिता के पिता ने की यह फरियाद..

बैठक में कुल 11 बिन्दुओं पर विस्तृत हुई चर्चा
वहीं मीडिया से बात करते हुए खेल मंत्री ने बताया की आज की वर्चुअल बैठक में खेल महाकुम्भ की तैयारियों के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की गई. आज की बैठक में कुल 11 बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा हुई. इस वर्चुअल बैठक में उन्होंने सम्बंधित अफसरों से पंजीकरण, खेल मैदानों की स्थिति, बजट की समस्या, प्रचार प्रसार, निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत प्रतियोगिता का निर्धारण, आयोजन स्थल को चिन्हित करने सहित कई विषयों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि खेल महाकुम्भ के आयोजन को सभी अधिकारी गंभीरता के साथ ले और जो भी परेशानी आ रही है उसे जल्द से जल्द दूर कर लिया जाये.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में फिर सियासी हलचल तेज! BJP हाईकमान ने सीएम, स्पीकर और अध्यक्ष को किया दिल्ली तलब..

रायपुर ब्लॉक के तपोवन स्थित खेल मैदान का खेल मंत्री ने किया निरीक्षण
वर्चुअल बैठक के समापन के बाद खेल मंत्री रेखा आर्या रायपुर ब्लॉक के तपोवन स्थित नवोदय विद्यालय के खेल मैदान पहुंची. जहां उन्होंने 1 अक्टूबर से आयोजित होने जा रहे खेल महाकुम्भ की तैयारियां परखी. खेल मंत्री रेखा आर्या ने इस अवसर पर खेल मैदान का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को देखा. उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को खेल मैदान में सभी अव्यवस्थाओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए. मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि उद्घाटन समारोह के अवसर पर महामहिम राज्यपाल लफ्टिंनेंट जनरल गुरमीत सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मलित रहेंगे, ऐसे में सभी व्यवस्थाओ को दुरुस्त कर लिया जाये. इस अवसर पर निदेशक खेल एवं युवा कल्याण जितेन्द्र सोनकर, उप निदेशक युवा कल्याण शक्ति सिंह, सयुंक्त निदेशक युवा कल्याण अजय अग्रवाल, संयुक्त निदेशक खेल धर्मेंद्र भट्ट सहित विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड को मिला बेस्ट टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड, हेलीकॉप्टर से पर्यटक कर सकेंगे हिमालय दर्शन..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X