हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आज, 12 घंटे में आ जाएगा पूरा रिजल्ट..

Counting of votes for Haridwar three-tier panchayat elections today. Hillvani News

Counting of votes for Haridwar three-tier panchayat elections today. Hillvani News

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए हुए मतदान का परिणाम आज बुधवार को घोषित किया जाएगा। इस बार प्रशासन का दावा है कि 12 घंटे में पूरा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग ब्लॉक में 277 टेबल लगाई जाएगी। जहां पर गिनती होगी। बहादराबाद में 80 टेबल बनाई गई है। एक साथ 12-15 बूथ खुल सकेंगे। पिछली बार से तीन गुना अधिक टेबल लगाई जा रही है। ब्लॉक मुख्यालय बहादराबाद में किस ग्राम पंचायत की टेबल पर चक्रवार मतगणना होगी। इसके लिए पहले ही बूथ काउंटिंग प्लान सूची चस्पा कर दी गई थी। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू कर दी जाएगी। राष्ट्रीय इंटर कॉलेज रोहालकी में मतगणना स्थल बनाया गया है। मतगणना स्थल को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जा चुका है। पुलिस बल मौजूद रहेगा। राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में पहली बार मतगणना स्थल बनाया गया है। इससे पहले आर्य इंटर कॉलेज बोंगला में मतगणना हुआ करती थी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में 1 अक्टूबर से शुरू होगा खेल महाकुम्भ, खेल मंत्री ने की जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक..

सबसे पहले औरंगाबाद और आखिरी में लालढांग की मतगणना
सबसे पहले न्याय पंचायत औरंगाबाद और आखिर में लालढांग की मतगणना होगी। पहले औरंगाबाद की टेबल पर मतगणना शुरू होगी और दूसरे नंबर पर न्याय पंचायत कोटा मुरादनगर, तीसरे नंबर पर न्याय पंचायत सलेमपुर महदूद, चौथे पर बहादराबाद, पांचवें राउंड में न्याय पंचायत रणसुरा, छठे नंबर पर बाहशाहपुर और सातवें चक्र में फेरुपुर रामखेड़ा एवं आठवें जमालपुर कलां जबकि आखिर में लालढांग की मतगणना होगी। इसमें पांच-पांच राउंड में मतगणना होनी है। ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी (आरओ) विक्रम सिंह ने बताया कि मतगणना में कुल 80 टेबल लगे हैं। एक टेबल पर पांच कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें चार काउंटिंग और एक सुपरवाइजर शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः SIT ने वनंत्रा रिजॉर्ट से जुटाए साक्ष्य, रिमांड में लिए जाएंगे आरोपी। अंकिता के पिता ने की यह फरियाद..

सभी व्यवस्थाओं का रखा गया है ध्यान
ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी (आरओ) विक्रम सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर वाहन की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। काउंटिंग के दौरान प्रत्याशी या काउंटिंग एजेंट ही मतगणना स्थल पर आ सकेगा। मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने बताया कि मतगणना स्थल पर एंबुलेंस मौजूद रहेगी। स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को भी निर्देशित किया गया है कि मतगणना स्थल से कुछ दूरी पर एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम की ड्यूटी लगाई जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल के अंदर बिना परिचय पत्र के कोई भी व्यक्ति नहीं आ सकेगा। मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी व कर्मचारी, प्रत्याशी व उनके नामित एजेंट के लिए मतगणना स्थल पर अनिवार्य रूप से परिचय पत्र होना जरूरी है। वहीं मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने बताया कि विद्युत आपूर्ति के लिए अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया है। मतगणना स्थल पर बिजली आपूर्ति में कोई दिक्कत न आए। इसके साथ ही जनरेटर की व्यवस्था के लिए भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड को मिला बेस्ट टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड, हेलीकॉप्टर से पर्यटक कर सकेंगे हिमालय दर्शन..

जिंप सदस्य का रिजल्ट सबसे बाद में आएगा
रुड़की ब्लाक की मतगणना 41 टेबल पर की जाएगी। सबसे पहले ग्राम पंचायत सदस्य और सबसे आखिर में जिला पंचायत सदस्य का परिणाम आएगा। गांव में नई सरकार देखने के लिए लोग काफी लंबे समय से इंतजार में हैं। बुधवार को मतगणना के साथ ही इंतजार खत्म हो जाएगा। प्रत्याशियों के साथ ही मतदाता भी परिणाम पर नजर बनाए हुए हैं। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो जाएगी। सबसे पहले ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान , बीडीसी और आखिर में जिला पंचायत सदस्य के मतों की गणना की जाएगी। एक मतदान टेबल पर मतगणना के लिए अनुमानित दो घंटे का समय लग सकता है। मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान जनपद हरिद्वार के खानपुर ब्लॉक में सबसे ज्यादा 89.89 फीसद मतदान हुआ। जबकि सबसे कम ब्लॉक बहादराबाद में 81.20 फीसदी हुआ। लक्सर में 88.88, नारसन में 85.08, रुड़की में 87.01, भगवानपुर में 86.43 मतदान हुआ। जनपद में करीब 85.13 फीसद वोटिंग हुई।

यह भी पढ़ेंः घर बैठे 104 पर कॉल कर डॉक्टर से लें मुफ्त परामर्श। बताइए बीमारी, हासिल करें चिकित्सा सलाह..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X