हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

केदारघाटी की मशहूर जागर गायिका रामेश्वरी देवी उतरी विधायक मनोज के प्रचार में..

केदारनाथ: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में सबसे चर्चित और हॉट सीट में शामिल केदारनाथ विधानसभा में चुनावी समीकरण बेहद दिलचस्प हो गया है। इस बार के जहां एक ओर त्रीकोणीय मुक़ाबला नज़र आ रहा है वहीं दूसरी ओर पूरी घाटी में “बाहरी और स्थानीय प्रत्याशी” के लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। इतना ही नहीं घाटी में “शराब वर्सेज किताब” का नारा भी सोशल मीडिया में जमकर चल रहा है।

इन्हीं चुनावी समीकरणों के बीच केदार घाटी की सुप्रसिद्ध जगार गायिका रामेश्वरी देवी का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। जागर गायिका रामेश्वरी देवी स्थानीय विधायक मनोज रावत के प्रचार में आ गए हैं उनका यह वीडियो बीते 24 घंटों में 30 हज़ार से अधिक बार देखा जा चुका है। वर्तमान में कांग्रेस के विधायक मनोज रावत ने खुद इस वीडियो को अपने फेसबुक वालों से शेयर किया है।

मनोज रावत लिखते हैं कि  “थैंक्स रामेश्वरी बहिन। मदद तो हम हर दिन कहियों की करते हैं पर आपने याद रखा। बेटियों पर संकट आता है तो हमें और अधिक परेशानी होती है। आप अपनी कला की साधना पर लगी रहो। केदारघाटी के माँगलों, पयारी गीतों, जागरों और खुदेड गीतों को फिर से जिंदा करना है । हमकेदारी”

आपको बताते चलें कि रामेश्वरी देवी सारी गांव की सुप्रसिद्ध जागर- मंगल गायिका हैं। रामेश्वरी देवी को उनकी आवाज के बदौलत आकाशवाणी द्वारा बी-हाई ग्रेड की श्रेणी में रखा गया है ये वही श्रेणी है जो गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी को दी गई है। रामेश्वरी देवी का कहना है स्थानीय विधायक ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के साथ ही उनकी व्यक्तिगत स्तर पर मदद की है। लिहाजा उन्होंने मनोज रावत के पक्ष में वोट देने की अपील की है।

गौरतलब है कि वर्तमान में केदारनाथ विधानसभा से कांग्रेस से विधायक मनोज रावत भाजपा से शैला रानी रावत और आम आदमी पार्टी से सुमन्त तिवारी चुनाव मैदान में है। इसके अलावा कुलदीप रावत जोकि पिछली बार बेहद करीबी टक्कर देते हुए दूसरे नंबर पर पर रहे वह भी चुनाव मैदान में हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X