हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: पैसिफिक ग्रुप में आयकर विभाग की रेड, मचा हड़कंप। इस उद्यमी के यहां भी पड़ा छापा..

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इनकम टैक्स की छापेमारी से हड़कंप मच गया है। यहां आयकर विभाग की टीम राजपुर रोड़ स्थित पैसिफिक ग्रुप के अलग-अलग ऑफिस में आयकर विभागताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। इस दौरान आयकर विभाग की टीम ने टैक्स चोरी से संबंधित कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है। सुबह से चल रही छापेमारी की कार्रवाई समाचार लिखे जाने तक जारी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक राजपूर क्षेत्र स्थित पैसिफिक मॉल में ही ग्रुप के लेमन स्टार होटल के ऑफिस में आयकर विभाग की टीम कंपनी से जुड़े कई दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: सिसोदिया का उत्तरकाशी में बड़ा ऐलान, कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री से लड़ेंगे चुनाव..

बताया जा रहा है कि पैसिफिक ग्रुप के अलग-अलग कार्यालयों में आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें कार्रवाई कर टैक्स चोरी से संबंधित कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर जांच कर रही है। हालांकि, किसी गड़बड़ी को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि आयकर विभाग द्वारा नहीं की गई है। बता दें कि आयकर विभाग ने इस कार्रवाई को गोपनीय तरीके से अंजाम दिया है। टीम ने रेड की जा इतनी गोपनीय रखी गई है। सुबह ही टीम राजपुर थाने पहुंची यहां से सीधे फोर्स को साथ लेकर अलग अलग स्थानों पर जहां से बिल्डर के दफ्तर व अलग अलग स्थानों  पर रेड की। पैसिफिक ग्रुप के होटल, रियल एस्टेट और राजपुर रोड पर बड़ा मॉल है। इस ग्रुप के कई और कारोबार भी बताए जाते हैं और कई अन्य शहरों में भी निवेश है। पैसिफ़िक समूह ने भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: परंपरा: उत्तराखंड कई लोकनृत्यों का भंडार है, लेकिन पांडव नृत्य का है अपना अलग महत्व..

टिहरी स्टील के मालिक के आवास और प्रतिष्ठानों पर भी आयकर विभाग का छापा
ऋषिकेश और रुड़की के उद्यमी टिहरी स्टील के मालिक के आवास और प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। टिहरी स्टील और सरिया के नाम से उद्योग संचालित करने वाले गोयल परिवार के ऋषिकेश स्थित आवास, ढालवाला मुनिकीरेती स्थित कार्यालय और रुड़की के भगवानपुर स्थित फैक्ट्री और कार्यालय में आयकर विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की। ऋषिकेश स्थित आवास और कार्यालय पर सुबह आठ बजे देहरादून से अधिकारियों की टीम पहुंच गई थी। आयकर विभाग की ओर से करीब चार महीने पहले उनके यहां सर्वे की कार्रवाई भी की गई थी।

यह भी पढ़ें: Health Tips: घुटनों के दर्द को न करें नजरअंदाज, जानें लक्षण, कारण, बचाव और इलाज..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X