हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

सावधान मास्क नहीं पहना तो पड़ेगा भारी जुर्माना, देश हुआ जारी..

देहरादून: देश के साथ ही प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने सभी उपजिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि सुनिश्चित कराया जाए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलने पाए।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में घायल SDM वेंटिलेटर पर, स्थिति अभी भी नाजुक। दुर्घटना मामले की मजिस्ट्रियल जांच शुरू..

आदेश में कहा है कि कोविड-19 संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रत्येक व्यक्ति के लिए पूर्व की भांति सार्वजनिक स्थानों एवं घर के बाहर मास्क, गमछा, रुमाल, दुपट्टा, स्कार्फ पहनना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकना एव॔ उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर उत्तराखंड राज्य महामारी कोविड-19 संशोधन नियमावली 2019 व्यवस्थाओं के अनुरूप ₹500 से ₹1000 तक जुर्माने का प्रावधान किया है उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश जिला मजिस्ट्रेट देहरादून डॉ. आर राजेश कुमार ने जारी करते हुए उप जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः पेड़ से लटकता मिला प्रेमी जोड़े का शव, दो हफ्ते से थे लापता..

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के केस कम होने के बाद प्रशासन ने गाइडलाइन में छूट दी थी। जिससे लोग पुरानी दिनचर्या पर आ गए। लेकिन एक बार फिर कोरोना के केस डराने लगे हैं। विशेषज्ञों ने कोरोना की चौथी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है। ऐसे में जरा भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसलिए सावधानी जरूरी है। आपको बता दें कि पिछले दिनों देहरादून में स्कूली छात्रों, शिक्षक और कैबिनेट मंत्री के कोरोना संक्रमित होने के बाद शासन ने भी सख्ती करना शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड दौरा, यहां इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X