हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: एचएनबीजीयू ने 233 शैक्षणिक पदों पर आवेदन किए आमंत्रित, ऐसे करें आवेदन..

0
Hillvani-HNBGU-Uttarakhand

Hillvani-HNBGU-Uttarakhand

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर ने शैक्षणिक पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। गढ़वाल विश्वविद्यालय की ओर से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई हैं। आवेदन पत्र पहले ही जारी किए जा चुके हैं और विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस लेख में रिक्ति विवरण की जांच कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2021 है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या के साथ हुई अभद्रता, गाली-गलौज, मारपीट। मुकदमा दर्ज जांच शुरू..

एचएनबीजीयू यानी हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय ने आधिकारिक अधिसूचना में कहा है कि विश्वविद्यालय के विभिन्न नियमित और सीमित कार्यकाल के शैक्षणिक पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित आवेदन पत्र में योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2021 है। उम्मीदवारों को 24 दिसंबर, 2021 तक आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करनी चाहिए।
एचएनबीजीयू भर्ती 2021 रिक्तियों का विवरण
1- प्रोफेसर के लिए : 33 पद
2- एसोसिएट प्रोफेसर के लिए : 66 पद
3- असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए : 124 पद

यह भी पढ़ें: सख्त निर्देश: प्लास्टिक और कूड़ा खुले में जलाया तो लगेगा पांच हजार का जुर्माना..

यूजीसी के नियमानुसार होगी भर्ती
हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय ने दिनांक 11 अक्तूबर, 2021 को अपनी आधिकारिक अधिसूचना में कहा था कि शैक्षणिक पदों के लिए आवश्यक योग्यता और अनुभव, यूजीसी के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता और उच्च शिक्षा में मानकों के रखरखाव के लिए उपायों- 2018 तथा इसके बाद के संशोधनों के लिए यूजीसी के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति और उच्च शिक्षा में मानकों के रखरखाव के लिए अन्य मानदंड 2021 के नियमों के अनुसार होगा।

यह भी पढ़ें: दुःखद हादसा: नवनियुक्त शिक्षिका जा रही थी ड्यूटी जॉइन करने, डंपर ने कुचला हुई दर्दनाक मौत..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X