हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

आतंकः यहा फिर किया भालू ने महिला पर जानलेवा हमला, महिलाओं में आक्रोश। वन विभाग से की ये मांग..

Hillvani-Bear-Attack-Uttarakhand

उत्तरकाशीः जनपद के भटवाड़ी विकासखंड के कई क्षेत्रों में भालू का आंतक लगातार बढता जा रहा है। वहीं भटवाड़ी क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सभा लाटा की जबर देई पत्नी भागवत सिंह नेगी उम्र लगभग 57 वर्ष जो अपने पशुओं के चारे के लिए जगल में घास पत्ती गई थी। जहां जबरदेई पर अचानक भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। जिससे महिला बुरी तरह जख्मी हो गई, जिसे ग्रामिणों ने 108 की मदद से जिला अस्पताल में भेज दिया गया है। भालू के हमले से महिला के चहरे और हाथों को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है।

Watch Video- Like, Share & Subscribe….

यह भी पढेंः अलर्ट: मुख्यमंत्री धामी ने की लोगों से अपील। मुख्य सचिव, डीजीपी व सचिव स्वास्थ्य को दिए निर्देश..

आप तो बता दें कि यह क्षेत्र की लगातार चौथी घटना बताई जा रही है, जिससे ग्रामिणों में काफी आक्रोश है। जिसके बाद ग्रामीण महिलाओं ने सड़क पर आकर वन विभाग से भालू से निजात दिलाने की मांग की है। वहीं ग्रामीणों और महिलाओं ने वन विभाग के विरुद्ध आंक्रोश भी दर्ज किया। महिलाओं ने कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र को भालू से निजात दिलाई जाए नहीं तो हमें आदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा। ग्राम प्रधान रजंना नेगी ने कहा की विभाग जल्द उचित कार्यवाही करें वरना ग्रामिणों आदोलन के लिए बाध्य हो जायेंगे। वन क्षेत्राधिकारी संजय कुमार भी अपनी पुरी टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे।

यह भी पढेंः बड़ी खबर: मुख्यमंत्री ने देवस्थानम बोर्ड पर दिया बड़ा बयान, बोर्ड के भंग होने को लेकर कही यह बात..

वहीं भाजपा नेता जगमोहन रावत व भटवाड़ी प्रमुख विनीता रावत ने भी विभाग से कहा की क्षेत्र में लगातार इस प्रकार की अप्रिय घटनाएं लगातार हो रही हैं मगर आज तक विभाग ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिसके कारण आज लोग सडकों पर आने को मजबूर हो गए हैं। जिसके लिए उन्होंने ग्रामिणों के साथ लिखित रूप में वन विभाग से मांग की है कि विभाग इस भालू पकड़े और जब तक भालू पकड़ा नहीं जाता तो अपनी टीम के साथ गस्त करें। जल्द से जल्द इसे पकड़ कर ग्रामिणों को इस भय से निजात दिलाएं ताकि इसके बाद ऐसी कोई घटना सामने न आए।

यह भी पढेंः चेतावनी: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का असर दिखना शुरू, वैज्ञानिकों ने चेताया..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X