हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

अलर्ट: मुख्यमंत्री धामी ने की लोगों से अपील। मुख्य सचिव, डीजीपी व सचिव स्वास्थ्य को दिए निर्देश..

देहरादून: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को ओमिक्रॉन का नाम दिया है। साथ ही इसे ‘वेरिएंट ऑफ कन्सर्न’ श्रेणी में रखा गया है। यानी इसका मतलब ये हुआ कि कोरोना वायरस के इस नए प्रकार को लेकर चिंता जताई गई है और आने वाले दिनों में इस पर खास नज़र रखी जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना के नए वैरिएंट के दृष्टिगत प्रदेश वासियों से अपील की है कि कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पूरा पालन करें। कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में पूरा जन सहयोग मिला है। राज्य सरकार द्वारा कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी तैयारियां की गई है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: मुख्यमंत्री ने देवस्थानम बोर्ड पर दिया बड़ा  बयान, बोर्ड के भंग होने को लेकर कही यह बात..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों का अभी दूसरा टीका नहीं लगा है, समय होते ही टीकाकरण करा लें। मास्क का उपयोग जरूर करें एवं एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव, डीजीपी एवं सचिव स्वास्थ्य को कोरोना के नए वैरिएंट की दृष्टिगत कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन सुनिश्चित कराने एवं सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सचिव स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हो।

यह भी पढ़ें: चेतावनी: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का असर दिखना शुरू, वैज्ञानिकों ने चेताया..

बता दें कि कोरोना का ये नया वेरिएंट 24 नवंबर को साउथ अफ्रीका में मिला था। वहीं हाल के दिनों में बोत्सवाना, बेल्जियम, हॉन्गकॉन्ग और इजराइल सहित कुल पांच देशों में इसकी पहचान की गई है। बता दें कि कोरोना के इस नए वेरिएंट को लेकर भारत सहित दुनिया भर में हड़कंप मच गया है। ब्रिटेन सहित कई देशों ने साउथ अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट्स पर पाबंदियां लगा दी हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोना का ये नया वेरिएंट तेजी से फैल सकता है। वहीं आज डीजीसीए इस मामले पर बैठक करेगा जिसमें वो नए वेरिएंट वाले देशों से फ्लाइट्स पर बैन या 14 दिन के क्वारंटीन करने पर फैसला कर सकता है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा सत्र की तारीख में हुआ बदलाव, गैरसैण को गैर कर दून में ही होगा सत्र..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X