हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड में निकली समूह ग की भर्ती, जानें कब और कैसे करें आवेदन..

उत्तराखंड: प्रदेश में सरकारी नौकरी की राह देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ के अंतर्गत तीन भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। जिनमें पदनाम राजकीय सहकारी पर्यवेक्षक व अन्य के पदों पर सीधी भर्ती, पदनाम मत्स्य निरीक्षक के पदों पर सीधी भर्ती और पदनाम गन्ना पर्यवेक्षक व अन्य के पदों पर सीधी भर्ती के लिए कुल 201 पदों पर भर्ती के विज्ञापन जारी किये गए हैं। सभी पदों के लिए आयोग की अधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

यह भी पढ़ें: आर्मी स्कूल ने मांगे TGT, PGT और PRT पदों पर आवेदन, 8700 पदों पर होगी भर्तियां..

1. राजकीय सहकारी पर्यवेक्षक व अन्य के पदों के 73 रिक्त पद: उत्तराखंड सहकारिता विभाग के अंतर्गत राजकीय सहकारी पर्यवेक्षक के 64 पद, सहायक विकास अधिकारी (सह.) सहकारी निरीक्षक वर्ग 2 के 6 पद, गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अंतर्गत बीज परीक्षण सहायक के दो रिक्त पदों और फार्म पर्यवेक्षक के एक पद पर चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए उम्र 21 साल से 43 साल है। आयु की गणना 1 जुलाई 2021 को की जाएगी। शैक्षिक योग्यता अर्थशास्त्र, कृषि, वनस्पति विज्ञान, कृषि में डिप्लोमा आदि अलग-अलग पदों के अनुसार है। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 24 जनवरी से 9 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए अनुमानित लिखित परीक्षा का समय अगस्त 2022 है।

यह भी पढ़ें: विधायक अनशन पर बैठ खोलेंगे सरकार की पोल, लगाए ये आरोप। पढ़ें क्यों..

2. मत्स्य निरीक्षक के 28 पदों पर सीधी भर्ती : मत्स्य विभाग में समूह ग के अंतर्गत मत्स्य निरीक्षक के 28 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 20 जनवरी से 5 मार्च तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा का अनुमानित समय अगस्त 2022 है। शैक्षिक योग्यता मत्स्य विज्ञान में स्नातक की उपाधि या सरकार द्वारा इसके समक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य उपाधि या गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से मत्स्यिकी विज्ञान में स्नातक है। आयु सीमा 21 से 43 साल है।

यह भी पढ़ें: राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, जानें जिलों का हाल..

3. गन्ना पर्यवेक्षक व अन्य के पदों के 100 रिक्त पदः गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग में गन्ना पर्यवेक्षक के 78 पद, डेयरी विकास विभाग में राष्ट्रीय दुग्ध पर्यवेक्षक के 9 पद, चाय विकास बोर्ड में बागान पर्यवेक्षक के 4 पद, गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में गार्डन ओवरसियर के एक पद और उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में खाद्य प्रसंस्करण शाखा वर्ग 3 (पर्यवेक्षक, कैनिंग) के 8 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 27 जनवरी से 12 मार्च तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा का अनुमानित समय अगस्त 2022 है। इसमें उम्र सीमा 21 से 43 वर्ष है। शैक्षिक योग्यता विज्ञान, कृषि, डिप्लोमा आदि पदों के अनुसार है।

यह भी पढ़ें: भारतीय सिनेमाः बॉलीवुड गिरा औंधे मुंह, कमाई के मामले में टॉलीवुड टॉप पर..

इन पदों पर मिलेगा मौका
मत्स्य निरीक्षक- 28, राजकीय पर्यवेक्षक- 64, सहायक विकास अधिकारी – 06, बीज परीक्षण सहायक के 02, फार्म पर्यवेक्षक-01, गन्ना पर्यवेक्षक- 78, दुग्ध पर्यवेक्षक-09, बागान पर्यवेक्षक- 04, गार्डन ओवरसियर- 01, पर्यवेक्षक (कैनिंग ) – 08
अभ्यर्थी यहां करें आवेदन
वेबसाइट: www.sssc.uk.gov.in
सहायता के लिए यहां करें संपर्क
टोल फ्री नंबर : 9520991172
वाट्सएप: 9020991174



Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X