हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

आर्मी स्कूल ने मांगे TGT, PGT और PRT पदों पर आवेदन, 8700 पदों पर होगी भर्तियां..

Army School Recruitment 2022: शिक्षक के पद पर नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत शानदार अवसर सामने आया है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की ओर से देश के विभिन्न आर्मी स्कूलों में TGT, PGT और PRT टीचर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 8700 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी के संबंध में जारी नोटिफिकेशन देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://awesindia.com/ पर जाना होगा। TGT, PGT और PRT टीचर की भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। नोट- ऑफिशियल नोटिफिकेशन सबसे नीचे पढ़ें…

यह भी पढ़ें: प्रवासियों के लिए गाइडलाइन जारी, पढ़ें निर्देश..

इन तारीखों का रखें ध्यान
रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख – 07 जनवरी 2022 से शुरू हो गए।
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख – 28 जनवरी 2022।
एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख – 10 फरवरी 2022।
ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट की तारीख -19 और 20 फरवरी 2022।
पात्रता परीक्षा की घोषणा की तारीख – 28 फरवरी 2022।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आदर्श आचार संहिता तुरंत प्रभाव से लागू, अगले माह होंगे चुनाव…

जानें शैक्षणिक योग्यता
पीजीटी- उम्मीदवारों को बी.एड पास होना चाहिए और संबंधित विषय के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए।
टीजीटी- मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बैचलर डिग्री और बी.एड किया होना चाहिए।
पीआरटी- बीएड / दो साल का डिप्लोमा स्नातक और न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक।
आर्मी पब्लिक स्कूल टीचर जॉब के लिए आयु सीमा
फ्रेशर्स की आयु सीमा 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। जबकि टीचिंग एक्सपीरियंस वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष तक हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बढ़ी सख्ती, एसओपी जारी..

वैकेंसी डिटेल्स
आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी देश भर में 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों (APS) में प्राइमरी शिक्षक (PRT), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) की भर्ती के लिए OST आयोजित करता है। इन स्कूलों में करीब 8700 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।
सिलेक्शन प्रोसेस
ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद आवेदक का साक्षात्कार लिया जाएगा। फिर शिक्षण क्षमता का मूल्यांकन किया जाएगा। यह परीक्षा प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, बरेली, नोएडा, दिल्ली, झांसी, देहरादून, जयपुर, जबलपुर, भोपाल में आयोजित की जाएंगी।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X