हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

भारतीय सिनेमाः बॉलीवुड गिरा औंधे मुंह, कमाई के मामले में टॉलीवुड टॉप पर..

Hillvani-Indian-Cinema

Hillvani-Indian-Cinema

टॉलीवुड इंडस्ट्री ने बीते साल कई सुपरहिट फिल्में दी। यही वजह है कि साउथ इंडियन फिल्मों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है और इसी क्रम को जारी रखते हुए बीते दिनों रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फ़िल्म पुष्पा ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान रचा। बता दें कि अल्लू अर्जुन स्टारर फ़िल्म पुष्पा वर्ल्ड वाइड स्तर पर लोगो की पहली पसंद बनी रही और इस फ़िल्म ने कमाई का एक नया मुक़ाम बनाया। वहीं मालूम हो कि टॉलीवुड की बढ़ती इसी लोकप्रियता ने टॉलीवुड इंड्रस्टी को नंबर वन पोजिशन पर पहुंचा दिया है और बीते साल 2021 में इंडस्ट्री ने कुल 1300 करोड़ रुपये की कमाई की है।

यह भी पढ़ेंः विधायक अनशन पर बैठ खोलेंगे सरकार की पोल, लगाए ये आरोप। पढ़ें क्यों.

वहीं बता दें कि कमाई के मामले में कॉलीवुड इंडस्ट्री भी दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। कॉलीवुड में धनुष स्टारर असुरन, कर्णन, विजय स्टारर मास्टर और सूर्या स्टारर जय भीम जैसी सुपरहिट फिल्मों को 2021 में जमकर दर्शकों का प्यार और स्नेह मिला। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री तीसरे पायदान पर खिसक गई है और प्राप्त जानकारी के अनुसार साल 2021 में बॉलीवुड ने सिर्फ 700 करोड़ रुपये की कमाई की है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2021 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। जितना धमाल टॉलीवुड और कॉलीवुड इंडस्ट्री ने मचाया है।

यह भी पढ़ेंः आर्मी स्कूल ने मांगे TGT, PGT और PRT पदों पर आवेदन, 8700 पदों पर होगी भर्तियां..

बॉलीवुड इंडस्ट्री के फ़िल्मों की बात करें तो सूर्यवंशी फ़िल्म को दर्शकों का थोड़ा प्यार 2021 में मिला, लेकिन कबीर अर्जुन द्वारा निर्देशित फिल्म 83 को दर्शकों का रिस्पांस नहीं मिला। वहीं पुष्पा द राइज अभी तक 300 करोड़ की कमाई करके दर्शकों की पसंद बनती जा रही है। वैसे देखा जाए तो हिन्दी सिनेमा पिछले कुछ समय से टॉलीवुड फिल्मों का रीमेक कर रहा है जिससे यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि टॉलीवुड को यह ताज उसकी लोकप्रियता की बदौलत ही हासिल हुआ है। वहीं आख़िर में हम आपको बताते चलें कि अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म पुष्पा को सुकुमार ने डायरेक्ट किया है और इस फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः प्रवासियों के लिए गाइडलाइन जारी, पढ़ें निर्देश..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X