हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

केलसू क्षेत्र भ्रमण पर पहुंचे पूर्व विधायक, लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत..

उत्तरकाशी: गंगोत्री विधानसभा में इन दिनों पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जनसंपर्क व बैठकें कर विधानसभा चुनाव 2022 के लिए समर्थन जुटा रहे है। अपने भ्रमण कार्यक्रम के तहत उन्होंने आज अस्सी गंगा घाटी के अगोड़ा, दंदालका, ढ़ासड़ा, भंकोली व नौगांव में जनसंपर्क व बैठक कर ग्रामीणों से संवाद किया। इस दौरान लोगों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत कर आगामी चुनाव की शुभकामनाएं प्रेषित की। मुख्यालय के नजदीकी इस घाटी ने आपदा के अनेकों दंश झेले है, 2012-13 की आपदा में इस क्षेत्र में काफी नुकसान भी हुआ, लेकिन आपदा की उन विषम परिस्थितियों के बावजूद पिछली सरकार में विधायक रहते सजवाण जी ने जीवटता से इस घाटी में पुनर्निर्माण के अभूतपूर्व कार्य किए हैं।

यह भी पढ़ें: सावधान! फिर बढ़ा संक्रमण, सतर्कता ही बचाओ..

चाहे वह बाढ़ में बहे सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण पुल हो, क्षतिग्रस्त संपर्क मार्ग हो, या संगमचट्टी से नौगांव भंकोली मोटर मार्ग की स्वीकृति व निर्माण कार्य हो पूर्व सरकार में ही प्रारंभ हो गये थे, इसके अलावा आपदा राहत में जिस तेजी से इस क्षेत्र में जरूरी चीजें मुहैया करवाई गयी वो लोगों ने अपनी आंखों से देखा भी है। किन्तु 2017 में इस क्षेत्र से भरपूर समर्थन के बावजूद वर्तमान भाजपा सरकार ने इस घाटी की अनदेखी ही की है। खस्ताहाल सड़क मार्ग के लिए यहां के लोग आज लगातार संघर्षरत है लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी है। क्षेत्र के लोगों ने सरकार पर इस क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाकर कहा कि आने वाले चुनाव में अनदेखी करने वाली इस सरकार को सबक सिखाने का समय आ गया है। इस दौरान पूर्व विधायक ने लोगों से एकजुटता से उनके पक्ष में समर्थन की अपील कर कहा कि आप सबके आशीर्वाद से समय आने पर घाटी के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा।

यह भी पढ़ें: इस जिले के स्कूल में मिले 85 बच्चे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

इस मौके पर ग्रामीणों ने पिछली सरकार में हुए विकास कार्यों के लिए पूर्व विधायक का धन्यवाद कर 2022 विधानसभा चुनाव के लिए भरपूर समर्थन देने का उद्घोष किया। इस दौरान हर गांव से पूर्व विधायक के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त कर पार्टी में सम्मिलित होने वालों का सिलसिला भी अनवरत जारी रहा जिस क्रम में आज इस क्षेत्र से सैकड़ों युवा, महिलाओं एवं बुज़ुर्गजनों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, ब्लॉक अध्यक्ष व इस क्षेत्र से पूर्व जिला पंचायत सदस्य कमल सिंह रावत, जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह, पट्टी अध्यक्ष राकेश सेमवाल, जिला उपाध्यक्ष शिवराम सिंह रावत, ग्राम प्रधान मुकेश सिंह, अनवीर सिंह, अनिल रावत, क्षेत्र पंचायत अनुज सिंह, पूर्व सैनिक रविन्द्र पंवार, पूर्व प्रधान वीरेंद्र सिंह, महिला कांग्रेस की पुष्पा चौहान, पवित्रा राणा , मनमोहन, मनवीर रौतेला, मनीष, विवेक सहित अन्य मौजूद रहे।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X