हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

कोरोना का कहर जारी, राजधानी में बिगड़े हालात। आज 11 मरीजों की हुई मौत..

उत्तराखंड: प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का कहर जारी है। कोरोना के नए पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है। राज्य के स्वास्थ्य महकमे द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज सोमवार को 3064 नए पॉजिटिव मिले जबकि कोरोना से 11 मरीजों की मौत हो गई। चिंताजनक आंकड़ा यह है कि अब एक्टिव केस बढ़कर 31280 हो गए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना के कुल मामले 403465 पहुंच गए हैं। कोरोना महामारी में अब तक 7491 मौतें हो चुकी हैं। राज्य में सैंपल पॉजीटिविटी 11.76 फीसदी हो गई है जबकि रिकवरी रेट 88.32 फीसदी हो गया है।

यह भी पढ़ें: गंगोत्री विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण ने भरा नामांकन पत्र..

आज देहरादून में नौ मरीजों की मौत हुई जबकि नैनीताल और पौड़ी में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा। आज राहत की खबर यह रही है कि कोरोना के 2985 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर अब घातक होती जा रही है। प्रदेश में न केवल संक्रमितों की संख्या बल्कि मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। पिछले एक हफ्ते में 46 व्यक्तियों को कोरोना के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। पिछले छह माह में यह पिछले 8 दिन में में हुई सर्वाधिक मौत है। यही नहीं दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या सात गुना तक बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक के विवादित बोल। हिन्दुओं पर की अश्लील टिप्पणी, मुख्यमंत्री को भी नहीं बख्शा..

राज्य के स्वास्थ्य महकमे द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अगर जिलों की बात करें तो देहरादून में कोरोना के 870 केस आए हैं। यूएसनगर में 529, हरिद्वार में 485, पौड़ी में 306, नैनीताल में 243, चमोली में 169, अल्मोड़ा में 148, उत्तरकाशी में 99, बागेश्वर में 67, टिहरी में 58, पिथौरागढ़ में 37, चंपावत में 28 और रूद्रप्रयाग में 25 नए मामले सामने आए। अब सभी से अनुरोध है कि सतर्कता बरतें, सावधान रहें।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीडीएस जनरल दिवंगत बिपिन रावत के भाई नहीं लड़ेंग चुनाव, बीजेपी बेटी को मनाने में जुटी..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X