हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

आज हुआ सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, अब सावधानी है जरूरी। देखें जिलों का हाल..

देहरादून: फिर कोरोना के आंकड़े डराने लग गए हैं। उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर का असर दिखने लगा है। मैदानी जिलों के साथ-साथ पर्वतीय जिलों में भी संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी रही है। प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के मामले राज्य में इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि रोज नए साल के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। आज भी सबसे ज्यादा मामले देहरादून, नैनीताल और हरिद्वार में आए हैं। देहरादून की हालात रोज बद से बदतर हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: प्रवासियों के लिए गाइडलाइन जारी, पढ़ें निर्देश..

आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी शाम 6:00 बजे के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कोरोना के मामलों में आज पुराने कई रिकॉर्ड टूटे हैं राज्य में 1560 नए मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड राज्य में पिछले 7 महीनों के बाद अब कोरोना संक्रमण के मामले तेजी बढ़ने लगे हैं। तो वहीं आज शनिवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रदेश भर से 1560 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे के में 270 लोग कोरोना को हराकर घर गये हैं। जबकि अबतक उत्तराखंड में 7423 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में 3254 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आदर्श आचार संहिता तुरंत प्रभाव से लागू, अगले माह होंगे चुनाव…

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी है हैल्थ बुलेटिन के अनुसार आज 24 घंटे के भीतर सबसे ज्यादा देहरादून जिले में 537 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही नैनीताल जिले में 404 दूसरे नंबर पर सामने आए हैं और वहीं हरिद्वार जिले में 303 मामले आये हैं। बागेश्वर जिले में 13, चंपावत जिले में 46, उत्तरकाशी जिले में 20, अल्मोड़ा जिले में 52, रुद्रप्रयाग जिले में 6, पिथौरागढ़ जिले में 82, टिहरी जिले में 28, चमोली जिले में 8, पौड़ी जिले में 24 और उधमसिंह नगर जिले में 37 केस आये हैं। इन कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

यह भी पढ़ें: RTI में खुलासा: पूर्व विधायक पेंशन से हो रहे मालामाल, कर्मचारी बेहाल..

राज्य में लगातार पिछले कुछ दिनों से तेजी से कोरोना केस बढ़ रहे हैं। इसके चलते सरकार अब सख्त पाबंदियां लगा रही है। वहीं आज फिर से बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। शासन ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को कोविड-19 में बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों के लिए ग्राम स्तर पर सूचना संकलन करने और होम क्वॉरेंटाइन व क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने जैसे निर्देश दिए हैं। अब बिना मास्क घर से निकलने पर चालान काटा जाएगा। राज्य सरकार ने तमाम जिलाधिकायों को सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दे दिए हैं। हिलवाणी भी आप सभी से अनुरोध करता है कि सतर्कता बरतें, सावधान रहें और सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करें।


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X