हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

कुंभ कोविड टेस्टिंग घोटाला: आरोपी शरद व मल्लिका पंत को SIT ने किया गिरफ्तार, आज लाएंगे हरिद्वार..

0


हरिद्वार: आखिरकार कुंभ टेस्टिंग घोटाले में मुख्य अभियुक्त कहे जा रहे शरत पंत और मल्लिका पंत को एसआईटी ने उनके दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया है। कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं की कोरोना जांच में हुए हिसार, लाल चंदानी लैब सेंट्रल दिल्ली के खिलाफ 17 जून को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। जांच कर रही एसआइटी भिवानी की डेलफिश लैब के संचालक आशीष वशिष्ठ को आइसीएमआर के पोर्टल पर कोविड जांच के फर्जी आंकड़े अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मैक्स कारपोरेट सोसाइटी के पार्टनर शरत व मल्लिका पंत को भी गिरफ्तार करते हुए शिकंजा कस दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सम्मान: आज उत्तराखंड की 3 विभूतियों को मिलेगा पद्म पुरस्कार,राष्ट्रपति कोविंद करेंगे सम्मानित..

कुंभ मेले के दौरान कोविड टेस्ट घोटाले के मुख्य आरोपियों को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान कोरोना जांच के संबंध में जब से घोटाले का पर्दाफाश हुआ था, उसके बाद से यह मामला लगातार सुर्खियों में रहा। हाईकोर्ट में लगातार सुनवाई और मामले की जांच एसआईटी कर रही है। आपको बता दें कि कोरोना की पहली लहर के बाद ही संपन्न हुए कुंभ 2021 में आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना जांच के लिए मेला स्थल सहित हरिद्वार की सीमाओं पर कई जगह कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था की गई थी क्योंकि गाइडलाइन के अनुसार कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य थी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, वैज्ञानिकों की चेतावनी। पर्वतीय क्षेत्रों में असर दिखना शुरू..

स्वास्थ्य विभाग ने कुंभ में टेस्टिंग का ठेका मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज़ दिल्ली समेत कुछ अन्य लैब्स को दिया था। कथित तौर पर मैक्स कंपनी ने बड़े पैमाने पर फर्जी टेस्टिंग को अंजाम देकर सरकार को करोड़ों रुपए की चपत लगाने का काम किया। इस मामले के पिछले अपडेट्स ये हैं कि छह महीने पहले हरिद्वार कोतवाली में मुकदमा दर्ज होने के बाद से एसआईटी जांच कर रही थी। एसआईटी की एक टीम ने मैक्स कारपोरेट के शरत पंत और उसकी पत्नी मल्लिका पंत समेत नवतेज नलवा के खिलाफ भी गैर जमानती वॉरंट जारी किए थे और कुर्की के लिए मुनादी भी करवाई थी। आखिरकार पंत दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और खबरों की मानें तो दोनों को आज यानी सोमवार दोपहर तक हरिद्वार लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देवभूमि ब्राह्मण महासभा ट्रस्ट उत्तराखंड ने किया बैठक का आयोजन, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X