हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

विधानसभा चुनाव 2022: राहुल के दौरे से पहले बनेगा आप का माहौल, तैयारियों में जुटी पार्टियां..

उत्तराखंड: उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में ऐतिहासिक रैली को संबोधित किया और 24 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रधानमंत्री की एक और रैली प्रस्तावित है। लिहाजा चुनावी सरगर्मियां को देखते हुए विपक्ष भी माहौल बनाने में जुट गया है। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बाद 11 दिसंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड आ रहे हैं। यहां वह आम आदमी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाते हुए चौथी बड़ी घोषणा करेंगे। तो वहीं कांग्रेस राहुल गांधी की 16 दिसंबर को होने वाली रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देने के लिए इस रैली को परेड मैदान में ही कराने की तैयारी है। कांग्रेस के द्वारा 1971 के बांग्लादेश युद्ध में निर्णायक जीत के योद्धाओं अथवा उनके आश्रितों को सम्मानित भी किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Health Tips: दांतों की समस्यओं को न करें नजरअंदाज, ऐसे करें देखभाल। जानें खास टिप्स..

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 11 दिसंबर को उत्तराखंड के काशीपुर में आएंगे। वह वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में वह बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी के मुताबिक केजरीवाल का उत्तराखंड में यह पांचवा दौरा होगा। इस दौरे में वह काशीपुर पहुंचेंगे जहां वो प्रदेश की जनता के लिए चौथी बड़ी घोषणा कर सकते हैं। इस दौरान उनकी एक विशाल जनसभा भी होगी। केजरीवाल के इस दौरे के लिए आप तैयारी में जुट गई है। वहीं अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे को लेकर पूरे प्रदेश के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं। अब तक केजरीवाल ने 300 यूनिट बिजली फ्री, युवाओं को रोजगार और 5000 रुपए बेरोजगारी भत्ता तथा हरिद्वार दौरे पर तीर्थ यात्रियों को निशुल्क तीर्थ स्थलों पर यात्रा कराने सहित कई घोषणाएं की हैं।

यह भी पढ़ें: खूबसूरती और संस्कृति का अद्भुत संगम है उत्तराखंड, पर्यटकों का मन मोह लेती हैं ये 10 जगह..

जिसके बाद 16 दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में ही राहुल गांधी की रैली होनी है। जिसके लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता पूरे जी-जान जुटाकर रैली को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 16 दिसंबर को देहरादून में प्रस्तावित रैली के लिए परेड ग्राउंड का चयन किया गया है। पार्टी की ओर से इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति के लिए आवेदन कर दिया गया है। इससे पूर्व स्थान चयन के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित दूसरे नेताओं ने रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल ग्राउंड का भी मुआयना किया था लेकिन आखिर में परेड ग्राउंड का चयन किया गया है।

कांग्रेस पार्टी रैली को सफल बनाने के लिए शीर्ष नेताओं की बैठकों का दौर चल रहा है। कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के जवाब में राहुल गांधी की रैली 16 दिसंबर को विजय दिवस के अवसर पर देहरादून में आयोजित करने जा रही है। बांग्लादेश निर्माण के दौरान युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित होने वाली इस रैली में पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान देकर सम्मानित किया जाएगा। राज्य में चुनाव से पहले राहुल का यह पहला दौरा होगा। 

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X