हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

हादसा: बद्रीनाथ जा रहा वाहन गिरा अलकनंदा में, एक का हुआ रेस्क्यू दूसरा लापता..

पौड़ी गढ़वाल: जनपद के श्रीनगर में बुधवार देर रात एक हादसा हो गया। यहां बदरीनाथ जा रहा एक वाहन अलकनंदा नदी में समा गया। हादसा देर रात करीब एक बजे के आसपास हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर में श्रीयंत्र टापू के पास एक वाहन अलकनंदा नदी में गिर गया। हादसे की सूचना मिलते ही फायर सर्विस यूनिट श्रीनगर तुरंत घटना स्थल पहुंची।

यह भी पढ़ें: Health Tips: सर्दी और खांसी से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय। मिलेगा आराम..

राहत-बचाव टीम हादसे वाली जगह पहुंची तो देखा कि एक आदमी नदी के बीच पत्थर को पकड़े हुए है। फायर सर्विस यूनिट ने उस आदमी को रस्सों में बांधकर नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पुलिस के द्वारा उसे नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया। वहीं कार सवार दूसरा व्यक्ति अभी भी लापता है। उसकी तलाश की जा रही है। घायल ने बताया कि कार में दो लोग सवार थे। दोनों हरिद्वार जिले के नारसन कला के रहने वाले हैं और बदरीनाथ जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: UKSSSC ने की इस भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित, अगले माह इस दिन होगी परीक्षा..

सड़कों की कटिंग बन रही है हादसे का सबब 
इस साल भारी बारिश और आपदा के कारण पर्वतीय क्षेत्रों की सड़कों का बुरा हाल है ऐसे में माना जा रहा है की ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट में ऋषिकेश-बद्रीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरी कुंड हाईवे के चौड़ीकरण से कई जगह चट्टानों के बड़े-बड़े टुकड़े ऊपर की तरफ लटके हुए हैं। इन जगहों पर लगातार हादसों का खतरा बना रहता है। इसके बावजूद एनएच व कार्यकारिणी की ओर से सुधार नहीं किया जा रहा है। ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट में हाईवे को चौड़ा करने का काम अंतिम चरण में है, लेकिन जिस तरह से हाईवे को काटा गया है, उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर श्रीनगर और रुद्रप्रयाग के बीच, जहां हनुमान मंदिर, चमधार, सिरोहबगड और नारकोटा संवेदनशील भूस्खलन क्षेत्र बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: “अपणि सरकार” व “उन्नति पोर्टल” का हुआ शुभारंभ, घर बैठे मिलेगा 75 सेवाओं का लाभ..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X