UPCL उत्तराखंड के गरीब जनजातीय परिवारों को देगा निशुल्क बिजली कनेक्शन..

0
UPCL will provide free electricity connections

UPCL will provide free electricity connections : UPCL ने उत्तराखंड के गरीब जनजातीय परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन देना का अभियान शुरू किया है। बता दे ऊर्जा मंत्रालय और जनजातीय कल्याण मंत्रालय के संयुक्त प्रयासों से ये योजना शुरू हुई है, और इसका खर्च केंद्र सरकार ही वहन करेगी। यूपीसीएल (UPCL) के निदेशक संचालन एमएल प्रसाद ने सभी मातहतों को निर्देश दिए हैं कि वह ऐसे घरों की पहचान करें और 31 दिसंबर तक उनके घरों के पास तक इलेक्ट्रिक नेटवर्क पहुंचा दें। वहीं जहां ज्यादा लंबी लाइन जानी है, वहां का काम निविदा के माध्यम से किया जाएगा।

ये भी पढिए : जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे राइफलमैन गौतम कुमार और वीरेन्द्र सिंह के पार्थिव शरीर, सीएम ने दी श्रद्धांजलि..

मीटर लगाने पर न तो कोई सिक्योरिटी राशि ली जाएगी | UPCL will provide free electricity connections

उन्होंने कहा कि हर ऐसे घर में बिजली कनेक्शन और मीटर लगाने पर न तो कोई सिक्योरिटी राशि ली जाएगी और न ही सर्विस चार्ज। निशुल्क कनेक्शन होंगे। मीटर लगाने के बाद मकान मालिक की मीटर के साथ तस्वीर, उस जगह की ज्योग्राफिकल लोकेशन के साथ विभाग को उपलब्ध करानी होगी। इसके बाद यूपीसीएल के स्तर से RDSS योजना के तहत इस खर्च का भुगतान केंद्र से मांगा जाएगा।

ये भी पढिए : Uttarakhand Bhu Kanoon : उत्तराखंड में सशक्त भू कानून और मूल निवास 1950 लागू करने की मांग को लेकर लोगों का उमड़ा हुजूम..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X