हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

UKSSSC : समूह-ग के अंतर्गत व्यायाम प्रशिक्षकों के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी..

0
UKSSSC Group-C Exam update

UKSSSC Jobs update : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के अंतर्गत व्यायाम प्रशिक्षकों के 60 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। (UKSSSC)आयोग के सचिव एसएस रावत के मुताबिक, युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग में व्यायाम प्रशिक्षकों के 59 और डॉ. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल में व्यायाम प्रशिक्षक के एक पद के लिए यह भर्ती निकाली गई है।

ये भी पढिए : उत्तराखंड : प्रदेश में 9 सीओ और 22 आर्म्ड पुलिस इंस्पेक्टरों के तबादले..

18 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन शुरू | UKSSSC Jobs update

इस भर्ती के लिए 22 जनवरी से 18 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। इसके बाद 13 से 15 फरवरी तक आवेदन में करेक्शन कर सकेंगे। आयोग ने मार्च में इसकी भर्ती परीक्षा प्रस्तावित की है। आवेदकों की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना एक जुलाई 2023 के मुताबिक की जाएगी। आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक होना चाहिए।

ये भी पढिए : प्रदेश सरकार ने शुरू की बालिका शिक्षा प्रोत्साहन योजना, 50 हजार छात्राओं को मिलेगी मुफ्त साइकिल..

यह रहेगा आवेदन शुल्क | UKSSSC Jobs update

एनआईएस पटियाला या उससे संबद्ध अन्य संस्थानों से प्रशिक्षण (कोचिंग) में डिप्लोमा होना चाहिए। या फिर बीपीएड, डीपीएड या बीपीई की डिग्री होनी चाहिए। जनरल, ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये, एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये शुल्क देय होगा। आयोग ने भर्ती परीक्षा का सिलेबस भी साथ में जारी किया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अपनी 20 भर्तियों के सिलेबस वेबसाइट पर अपडेट कर दिए हैं। यह पुराने सिलेबस थे, जो कि अब नए बदलावों के साथ जारी किए गए हैं। अभ्यर्थी इनमें से जिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, उसका सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढिए : उत्तराखंड : दून विवि की दो छात्राएं लेंगी गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X