हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇


दु:खद समाचार: ऋषिकेश घूमने आए दो पर्यटक गंगा में डूबे, SDRF चला रही सर्च अभियान..

Three tourists including two brothers disappeared in the Ganges stream

Three tourists including two brothers disappeared in the Ganges stream

देहरादूनः ऋषिकेश से दुखद खबर सामने आ रही है जहां दो पर्यटक बाहरी राज्य से ऋषिकेश घूमने आए थे जो अलग अलग स्थानों पर गंगा में नहाते समय तेज बहाव मे बह गए। आपको बता दें कि रोज ऋषिकेश योगनगरी में हजारों पर्यटक पहुंचते हैं तो पर्यटक गंगा में स्नान करने भी पहुंचे हैं। लेकिन कई पर्यटक गंगा में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखते हैं जिसके कारण आए दिन गंगा में पर्यटकों के डूबने की खबरें आती रहती हैं। पर्यटकों की सुरक्षा कि अनदेखी उन्ही पर भारी पड़ जाती है। सुरक्षा का ध्यान न रखते हुए ऋषिकेश गंगा में फिर दो पर्यटक गंगा की तेज धार में ओझल हो गए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में जल्द दस्तक दे सकता है XE वैरिएंट, संक्रमण दर है ज्यादा। बच्चों के लिए है खतरनाक..

मुनिकीरेती थाना निरीक्षण रितेश शाह ने बताया कि रविवार को सच्चाधाम घाट पर एक युवक की गंगा में डूबने की सूचना मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को युवक के परिजनों ने बताया कि वे बिहार से आए है। सभी लोग सच्चाधाम घाट पर नहा रहे थे। तभी नहाने के दौरान राहुल राज (27) पुत्र परमानंद गुप्ता निवासी मुर्तती गंज, थाना मेहंदी गंज, पटना तेज बहाव में बहने लगा। और कुछ ही देर में वह लहरों में ओझल हो गया।

यह भी पढ़ें: इन राशियों पर रहेगी राहु की कृपा, मिलेगी अपार सफलता। क्या लिस्ट में शामिल है आपकी राशि?

वहीं दूसरी घटना के बारे में मुनिकीरेती थाना निरीक्षण रितेश शाह ने बताया कि शिवपुरी चौकी क्षेत्र में आईटीबीपी कैंप के पास नदी किनारे दिल्ली निवासी चार दोस्त नहा रहे थे। इसी दौरान चार दोस्तों में से एक दोस्त गंगा किनारे नहाने चला गया और उसका पांव फिसलने से वह गंगा में डूब गया। जिसके बाद युवक के डूबने की सूचना पर शिवपुरी चौकी को दी गई जिसके बाद चौकी इंजार्च सुनील पंत तुरन्त फिल्ड टीम के साथ मौके पर पहुंचें। युवक के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि उनका दोस्त आशीष कुमार (29) पुत्र रोहताश निवासी कराला, 81 मोहम्मदपुर मोजरी, थाना कंजावाला, दिल्ली गंगा की तेज लहरों की चपेट में आकर बह गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: प्रेमी युगल ने एक साथ गटका जहर, दोनों की मौत। क्षेत्र में मचा हड़कंप..

एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर राफ्ट की मदद से युवक की खोजबीन कर रही है। एसडीआरएफ ढालवाला के प्रभारी कविंद्र सजवाण ने बताया कि सच्चाधाम घाट और शिवपुरी में गंगा में डूबे युवकों की तलाश की जा रही है। अभी तक दोनों युवकों का कोई सुराग नहीं लग पाया। और सर्च अभियान अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें: आस्था का सैलाबः सिद्धपीठ सुरकंडा मंदिर में रोपवे सेवा शुरू, श्रद्धालुओं में इजाफा। देखें रोपवे की तस्वीरें…

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X