हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

दुर्घटना: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में देर रात दर्दनाक हादसा, 1 की मौत 3 घायल..

उत्तरकाशी: प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। आये दिन पहाड़ों से लेकर मैदानों में हो रहे हादसों से कई जाने जा रही हैं तो वहीं कई लोग गंभीर चोटिल भी हो रहे हैं। इस माह गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक कई सड़क हादसे हुए हैं। इन दुर्घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार की देर रात को डबरानी व गंगनानी के बीच यात्रियों की एक स्विफ्ट कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन में सवार एक व्यक्ति की घटना स्थल पर मौत हुई है, जबकि तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल का उपचार ज़िला अस्पताल उत्तरकाशी में चल रहा है।

Also Read- Health Tips: शरीर में है हीमोग्लोबिन की कमी, तो न लें हल्के में। जानें घरेलू उपचार..

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार एक स्विफ़्ट कार देर रात करीब दस बजे भटवाड़ी से हर्षिल की ओर जा रही थी, लेकिन गंगोत्री धाम से 45 किलोमीटर पहले गंगनानी के निकट अनियंत्रित होकर 100 मीटर खाई में गिरी। भंगेली गांव के ग्रामीणों ने कार गिरने की सूचना गंगनानी में ग्रामीणों को दी। जिसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग की टीम अन्य ग्रामीणों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। कार में सवार दो घायल तो दुर्घटनाग्रस्त कार के पास थे, लेकिन दो व्यक्ति मिसिंग थे। सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची। गहरी खाई में काफी खोजबीन करने के बाद एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल और एक व्यक्ति मृतक अवस्था में मिला। घायल व्यक्तियों व मृतक के शव को रेस्क्यू कर सड़क तक पहुंचाया गया।

Also Read- उत्तराखंड: एक मां ने अपने ही बेटे को मारा डाला, फिर की आत्महत्या..

घायलों को पीएचसी भटवाड़ी में प्राथमिक उपचार दिया गया, जहां से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि घायलों में रिशेष उर्फ अंशुल (29 वर्ष) पुत्र राजेश कुमार निवासी सत्येश्वर नगर औरैया उत्तर प्रदेश, रमेश सिंह (28 वर्ष) पुत्र सुखदेव सिंह निवासी बनारसी दास औरैया उत्तर प्रदेश, विशाल कुशवाह (34 वर्ष) पुत्र जग्गनाथ सिंह निवासी सत्येश्वर नगर औरैया उत्तर प्रदेश हैं। जबकि हर्ष मिश्रा (32 वर्ष) निवासी औरैया उत्‍तर प्रदेश की घटनास्थल पर मौत हुई है।

Also Read- उत्तराखंड: रेस्क्यू टीम पर खूंखार भालू का हमला, एक गोली से हुआ ढेर। देखें वीडियो..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X