हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

सावधान: ये खतरे का है संकेत, आज उत्तराखंड में कोरोना से दो की मौत..

0

उत्तराखंड: प्रदेश में कुछ समय से कोरोना वायरस संक्रमण लोगों को राहत मिली है। लेकिन सावधान रहने की दरकरार अभी भी है। क्योंकि तीसरी लहर की चेतावनी लगातार जानकारों के द्वारा दी जा रही है। वहीं कुछ समय से प्रदेश में कोरोना से मौत की कोई खबर नहीं आ रही थी हालांकि एक दो दिन पहले एक व्यक्ति की मौत हुई थी। आज फिर से प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक खबर ने लोगों के लिए चिंता बढ़ा दी है। दरअसल राज्य से कोरोना अभी गया नहीं है इसलिए आज भी इसे लेकर बहुत अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। लेकिन जिस तरह से लोगों की लापरवाही बढ़ रही है उससे राज्य में कोरोना की लहर एक बार फिर से और प्रभावी हो सकती है।

Read More- उत्तराखंड: कैबिनेट की बैठक खत्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर। पढ़ें बिंदुवार..

वहीं आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में वैसे तो 14 संक्रमित मरीज मिले लेकिन दुखद पहलू यह रहा कि आज दो लोगों की मौत इस संक्रमण के चलते हुई है। वहीं विभिन्न अस्पतालों से 23 लोगों को डिस्चार्ज किया गया जबकि अब भी राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 238 लोग अपना इलाज करा रहे हैं। उत्तराखंड स्टेट कंट्रोल रूम कोविड-19 के 6:00 बजे के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उधमसिंह नगर, उत्तरकाशी जनपद ऐसे हैं जहां आज एक भी कोरोना से पीड़ित व्यक्ति नहीं मिला।

Read More- तबादले: हरिद्वार, देहरादून और टिहरी एसएसपी ने किए कई ट्रांसफर। देखें लिस्ट…

जबकि आज चंपावत में दो, देहरादून में चार, हरिद्वार में दो, नैनीताल में चार, पौड़ी गढ़वाल में एक, टिहरी गढ़वाल में एक मरीज में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले हैं। इस तरह राज्य में आज 14 लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने के साथ ही यहां आंकड़ा बढ़कर के 343459 हो गया है जबकि आज दो लोगों की मौत के चलते आज इसका भी आंकड़ा बढ़कर के 7393 तक पहुंच गया है, जो चिंता का विषय है। जबकि आज गवर्नमेंट दून मेडिकल कॉलेज देहरादून में एक तथा हिमालयन हॉस्पिटल देहरादून में एक की मौत इस संक्रमण के चलते हुई है। अभी भी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है तीसरी लहर की चेतावनी लगातार दी जा रही है।

Read More- बड़ी खबर: बुजुर्ग भाई बहन गंगा में समाएं, तलाश जारी..

4.1/5 - (9 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X